रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सIndian Cricket Team: यह खिलाड़ी होगा फिर से भारतीय टीम में शामिल,...

Indian Cricket Team: यह खिलाड़ी होगा फिर से भारतीय टीम में शामिल, अभ्यास मैच इतने ओवर डालकर दे दिए वापसी के संकेत

Date:

Related stories

Indian Cricket Team: भारतीय टीम में इन दिनों काफी क्रिकेटर इंज्युरी का शिकार हैं। आपको बता दें कि ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर से लेकर केएल राहुल तक काफी खिलाड़ी इन दिनों अपने इंज्युरी से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। अब ऐसे में इन दिनों एक ऐसे ही प्लेयर को लेकर ख़बरें आ रही हैं कि वह आने वाले दिनों में जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं।

अभ्यास मैच में 10 ओवर गेंद डालकर दिए वापसी के संकेत

भारतीय टीम के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह इन दिनों चोट से उबरने में लगे हैं। ऐसे में बुमराह को लेकर ख़बरें आ रही है कि वह आने वाले समय में भारतीय टीम में जल्द ही वापसी कर सकते हैं।टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, बुमराह टीम में जल्द ही वापसी कर सकते हैं। बुमराह को साल 2022 में भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज के दौरान पीठ में इंज्युरी आ गयी थी और उसके बाद इस स्टार भारतीय बॉलर ने टीम के साथ एक भी मैच नहीं खेला है।भारत के हुनरमंद गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह ने साल 2019 में वेस्टइंडीज टूर पर कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट अपने नाम किये थें । दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए हैट्रिक लिया था। इसके साथ ही वह ऐसा कारनामा करने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए थें।

वनडे में हासिल कर चुके हैं नम्बर 1 पायदान

भारत के स्टार बॉलर बुमराह साल 2022 के वनडे अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में नम्बर 1 का पायदान हासिल कर चुके हैं। आपको बता दें कि बुमराह ने साल २०२२ में खेले गए वनडे सीरीज में बेस्ट बॉलिंग का नजारा पेश करते हुए भारत को इंग्लैंड पर 10 विकेटों से जीत दर्ज कराई थी। बुमराह भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसे मात्र दूसरे फ़ास्ट बॉलर हैं जिन्होंने वनडे में नम्बर 1 का पायदान हासिल किया है। उनसे पहले कपिल देव ऐसा कारनामा कर चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories