रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Champions Trophy के लिए भारतीय टीम का एलान, स्क्वाड में ऐसे...

Asian Champions Trophy के लिए भारतीय टीम का एलान, स्क्वाड में ऐसे खिलाड़ी जो दिला सकते है चौथी बार खिताब

Date:

Related stories

MP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले कुचला; जानें प्रशासन का पक्ष

MP News: मध्य प्रदेश के अन्तर्गत आने वाले शहडोल जिले को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से रेत माफिया का आतंक सामने आया है।

NADA ने पहलवान Bajrang Punia को अनिश्चितकाल के लिए किया सस्पेंड; बताया यह वजह

Bajrang Punia: राष्ट्रीय एंटी-डोपिंग एजेंसी (NADA) ने कुश्ती के...


Asian Champions Trophy 2023: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम का एलान कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस टीम में ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो भारत को तीसरी बार इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का खिताब दिलाने का दमखम रखते हैं। एशिया चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन इसबार चेन्नई में किया जाएगा ।

भारतीय टीम में एक से एक धुरंधर शामिल

भारत के चेन्नई में 3 अगस्त से 12 अगस्त तक खेले जाने वाले एशिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। भारतीय टीम अभी चार देशों के अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट को खेलने के लिए स्पेन गयी हुई है। आपको बता दें कि एशिया चैंपियंस ट्रॉफी में महाद्वीप की कुल छह टीमें परफॉर्म करते नजर आएंगी। इसमें भारत की चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम भी है।

हांगझाऊ एशियाई गेम्स के लिए वार्म अप टूर्नामेंट

एशिया हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी इस साल सितम्बर के महीने में होने जा रहे हांगझाऊ एशियाई गेम्स के लिए वार्मअप टूर्नामेंट है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने अंतिम बार एशिया चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब साल 2018 में जीता था। तब भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ संयुक्त विजेता रही थी। मलेशिया को इस प्रतियोगिता में तीसरा स्थान मिला था। आपको बता दें कि पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन भारत में किया जा रहा है।भारतीय हॉकी टीम इन दिनों अपने सबसे अच्छे दौर से गुजर रही है। हाल में ही खेले गए FIH प्रो लीग में भारतीय टीम ने चौथा स्थान हासिल किया था। इस प्रतियोगिया में नीदरलैण्ड की टीम विजेता रही थी।

भारतीय टीम

गोलकीपर -कृष्ण बहादुर पाठक ,पीआर सृजेश
डिफेंडर -हरमनप्रीत सिंह (कप्तान),अमित रोहिदास ,जर्मनप्रीत सिंह ,सुमित ,जुगराज सिंह, वरुण कुमार
मिडफील्डर -हार्दिक सिंह (उपकप्तान ),शमशेर सिंह ,विवेक सागर प्रसाद , मनप्रीत सिंह ,निलाकान्ता शर्मा
फॉरवार्ड -आकाशदीप सिंह ,एस कार्थी ,गुरजंत सिंह , सुखजीत सिंह ,पवन , मनदीप सिंह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories