सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: हांगझाऊ एशियाई गेम्स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम...

Asian Games 2023: हांगझाऊ एशियाई गेम्स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एलान,हरमनप्रीत को मिली कप्तानी

Date:

Related stories

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ।

Cricket Viral Video: Harmanpreet Kaur की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बनाया भूत, भारत पहुंचा WC फाइनल में

Cricket Viral Video: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम इंडिया के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को विजडन की टॉप-5 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया। लेकिन हरमनप्रीत कौर की एक पारी आज भी क्रिकेट फैंस को याद है, जो उन्होंने आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी और भारत को फाइनल में पहुंचाया था

Wisden 2023: Surya Kumar Yadav और Harmanpreet Kaur ने रचा इतिहास, विजडन के क्रिकेटर ऑफ द ईयर की लिस्ट में हुए शामिल

Wisden 2023: विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक ने मंगलवार को साल 2022 के टॉप-5 क्रिक्रेटर्स की लिस्ट जारी कर दी है। विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक की इस लिस्ट में भारतीय महिला टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर और सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल है।

Asian Games 2023:भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कल (शुक्रवार, 14 जुलाई) को हांगझाऊ में होने वाले एशियाई गेम्स के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी। इस साल का एशियाई गेम्स चीन के हांगझाऊ शहर में आयोजित किया जाना है।

हरमन बनी कप्तान

बीसीसीआई ने 19 वे एशियाई गेम्स के लिए कल शुक्रवार, 14 जुलाई को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी। महिला क्रिकेट टीम में कप्तानी की बागडोर हरमनप्रीत कौर संभालेंगी। स्मृति मंधना को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। आपको बताते जाए कि एशियाई गेम्स में क्रिकेट के सारे मुकाबले 19 सितम्बर से 28 सितम्बर तक खेले जाएंगे। एशियाई गेम्स में खेले जाने वाले सारे क्रिकेट के मुकाबले टी-20 फॉर्मेट में होंगे।

Indian Women’s Cricket Team :हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजली सर्वाणी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिनू मानी, कनिका आहूजा , उमा छेत्री, अनुषा बरेड्डी.
स्टैंड बाई खिलाड़ी: हरलीन देओल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, साइका इशाक, पूजा वस्त्राकर.

कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था silver medal

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने साल 2022 में हुए बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था। भारत को तब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथो हार का सामना करना पड़ा था। यह भारतीय महिला क्रिकेट टीम का किसी भी multi sports event में पहला पदक था। आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम ने बांगलादेश के खिलाफ हाल में ही खत्म हुए सीरीज में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को इस सीरीज में 2-1 से पटखनी दी है।

ये भी पढ़ें :Ind Vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले सीरीज का शेड्यूल जारी ,इन तारीखों पर होंगे मैच

Gold Medal की प्रबल दावेदार

हांगझाऊ एशियाई गेम्स 2023 में भारतीय महिला टीम इस बार गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।आपको बता दें कि भारतीय टीम एशियाई टीमों में सर्वश्रेष्ठ है और पिछले 7 बार उसने एशिया कप पर कब्जा भी जमाया है। हालांकि भारतीय टीम की गौरमौजूदगी में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने साल 2010 और 2014 में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था।

ये भी पढ़ें :Bihar News: विधानसभा मार्च कर रहे BJP को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, लाठीचार्ज के दौरान भाजपा नेता की मौत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories