सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्समैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब...

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Date:

Related stories

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

Cricket Viral Video: Harmanpreet Kaur की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बनाया भूत, भारत पहुंचा WC फाइनल में

Cricket Viral Video: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम इंडिया के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को विजडन की टॉप-5 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया। लेकिन हरमनप्रीत कौर की एक पारी आज भी क्रिकेट फैंस को याद है, जो उन्होंने आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी और भारत को फाइनल में पहुंचाया था

Wisden 2023: Surya Kumar Yadav और Harmanpreet Kaur ने रचा इतिहास, विजडन के क्रिकेटर ऑफ द ईयर की लिस्ट में हुए शामिल

Wisden 2023: विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक ने मंगलवार को साल 2022 के टॉप-5 क्रिक्रेटर्स की लिस्ट जारी कर दी है। विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक की इस लिस्ट में भारतीय महिला टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर और सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल है।

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ। भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच के दौरान जब अंपायर ने हरमनप्रीत को आउट करार दिया तो कप्तान अंपायर के फैसले पर भड़क उठी और ग्राउंड पर ही अपने बैटको पटक के अपने गुस्से का प्रदर्शन कर दिया। आईसीसी ने इसके लिए हरमनप्रीत पर उनके मैच फीस का 75 प्रतिशत राशि जुर्माना के तौर पर लगा दिया।

क्रिकबज की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

खबरों की माने तो इस मामले का खुलासा क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार हुआ। क्रिकबज ने एक सीनियर ऑफिसियल का जिक्र अपनी रिपोर्ट में करते हुए कहा कि एक सीनियर ऑफिसियल ने हमें सूचना दी है कि हरमनप्रीत कौर पर अनुचित व्यवहार और क्रिकेट कोड ऑफ कन्डक्ट तोड़ने के लिए मैच फीस के 75% रकम को जुर्माने के रुप में लिया गया है। साथ ही उन्हें इस बात का ख्याल रखने को कहा गया है कि ऐसी गलती आगे ना की जाए।

डिमेरिट पॉइंट्स मिले तो बज सकती है खतरे की घंटी

बता दें कि अगर कप्तान हरमनप्रीत कौर को उनके इस व्यवहार के लिए डिमेरिट पॉइंट्स मिल गए तो उनके लिए खतरे की घंटी बज सकती है। इस डिमेरिट पॉइंट्स के जरिये उन्हें एक या एक से ज्यादा मैचों के लिए मैदान से बाहर भी रहना पड़ सकता है। बता दें कि अगर 24 महीने के अंदर 3 या 4 डिमेरीट पॉइंट्स किसी खिलाड़ी को मिल जाते हैं तो उसे एक टेस्ट या दो वनडे मैच के लिए टीम से बाहर रहना पड़ सकता है।

कौन हैं हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हैं। हरमनप्रीत बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छी गेंदबाज भी हैं जो कि भारतीय महिला टीम में हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका निभाती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories