बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: एशियाई गेम्स के लिए क्रिकेट टीम का एलान ,ऋतुराज...

Asian Games 2023: एशियाई गेम्स के लिए क्रिकेट टीम का एलान ,ऋतुराज बनें कप्तान, इन स्टार खिलाड़ियों को भी मिली टीम में जगह

Date:

Related stories

CSK VS LSG IPL 2023: ऋतुराज-कॉनवे ने Mark Wood को जमकर कूटा, देखें वीडियो

CSK VS LSG IPL 2023: आईपीएल 2023 का 6वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाजों ने काफी आक्रामक शुरुआत की।

CSK VS LSG IPL 2023: Ruturaj Gaikwad ने खेली आतिशी पारी, 26 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

CSK VS LSG IPL 2023: आईपीएल 2023 का 6वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Asian Games 2023: भारत की सर्वोच्च क्रिकेट संस्था बीसीसीआई ने कल शुक्रवार (14 जुलाई) को हांगझाऊ में होने वाले एशियाई गेम्स के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी। आपको बता दें कि इस साल एशियाई गेम्स चीन के हांगझाऊ शहर में खेला जाना है।

ऋतुराज गायकवाड़ होंगे कप्तान

भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया गया है। 19 वें एशियाई गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के 15 सदस्यीय दल में रिंकू सिंह, प्रभसिमरन सिंह और जीतेश शर्मा जैसे बेहतरीन खिलाड़ी भी स्क्वाड का हिस्सा हैं। आपको बता दें कि ऐसा पहली दफा है जब भारत अपनी पुरुष और महिला टीम को एशियाई गेम्स में भाग लेने भेज रहा है।

टीम इस प्रकार है :ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवशाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

ये भी पढ़ें:Kylian Mbappe फ्रांस से ज्यादा भारत में लोकप्रिय, पीएम ने कह दी ऐसी बात

धवन नहीं बन सके कप्तान

एशियाई गेम्स के लिए भेजी जाने वाली क्रिकेट टीम के एलान से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थें कि शिखर धवन को कप्तान की बागडोर सौंपी जायेगी। ऐसा बहुत से मीडिया रिपोर्ट्स में भी दावा किया गया था कि शिखर को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है लेकिन इस एलान के बाद पूरी तरह से साफ़ हो गया है कि धवन को टीम में कोई जगह नहीं दी गयी है। दरअसल अक्टूबर नवम्बर के महीने में भारत में वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है जिस वजह से एशियाई गेम्स के लिए बीसीसीआई ने दोयम दर्जे की टीम भेजने का फैसला किया है।

श्रीलंका ,बांगलादेश और पाकिस्तान सफल टीम

क्रिकेट को पहली बार 2010 गुआंगझाऊ एशियाई गेम्स में शामिल किया गया था। एशियाई गेम्स में अब तक खेले गए स्पर्धा में श्रीलंका ,बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीमें सबसे सफल टीम रही है। पुरुष वर्ग में श्रीलंका 2010 में चैंपियन रही जबकि बांग्लादेश की टीम ने 2014 में बाजी मारी थी। महिला वर्ग में दोनों ही बार पाकिस्तानी टीम ने स्वर्ण पर कब्जा जमाया था।

ये भी पढ़ें:MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को मिली एमपी चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी, चार जोन में निकलेंगी विजय संकल्प यात्राएं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories