बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सInd Vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले सीरीज का शेड्यूल...

Ind Vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले सीरीज का शेड्यूल जारी ,इन तारीखों पर होंगे मैच

Date:

Related stories

Ind Vs SA: : भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टेस्ट वनडे और टी 20 सीरीज के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गयी है।

बीसीसीआई-साउथ अफ्रीका Board ने किया तारीखों का एलान

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) ने दिसंबर जनवरी के महीने में खेली जाने वाली सीरीज की तारीखे जारी कर इसकी जानकारी दी है। भारतीय टीम अफ्रीका दौरा दिसंबर जनवरी के महीने में करेगी जहां उसे तीन टी 20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है।

सबसे पहले टी 20 मैच

भारतीय टीम अपने साउथ अफ्रीका दौरे पर पहले टी 20 सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला जाएगा वही दूसरा टी-20 की अगर बात करें तो यह 12 दिसंबर को जीक्यूबेरहा में खेला जाएगा वही आखिरी टी 20 मैच 14 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।गौरतलब है कि आखिरी बार भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ साल 2022 में आमने-सामने हुई थी। दरअसल भारत ने अक्टूबर 2022 के महीने में साउथ अफ्रीका से वर्ल्ड टी 20 का मैच खेला था।

17 दिसंबर से वनडे मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे का पहला मैच 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 19 दिसंबर को जीक्यूबेरहा और आखिरी वनडे 21 दिसंबर को पार्ल में खेला जाएगा।इसके बाद दोनों ही टीमें सेंचुरियन में 26 -30 दिसंबर तक पहले टेस्ट मैच के लिए आमने-सामने होंगी । दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच केप टाउन में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:France के ‘बैस्टिल डे परेड’ में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए PM Modi, सम्मान में दिखा अद्भुत कारनामा

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी

भारतीय टीम इस समय वेस्ट इंडीज दौरे पर है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच इस समय डॉमिनिका में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है ,जहां भारतीय टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और यशस्वी जायस्वाल ने अपना अपना शतक पूरा किया तो वही कोहली भारतीय टेस्ट क्रिकेट में अपने 8 हजार रन पूरे कर लिए।

ये भी पढ़ें:Ind Vs WI 2023: यशस्वी के शतक जड़ते ही पिता कांवर यात्रा पर निकले ,कह दी ऐसी बात की सुन आप भी हो जाएंगे…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories