गुरूवार, मई 30, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024 के पहले CSK फैंस के लिए शॉकिंग खबर, धोनी की...

IPL 2024 के पहले CSK फैंस के लिए शॉकिंग खबर, धोनी की जगह ऋतुराज होंगे कप्तान

Date:

Related stories

IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत से ठीक 1 दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से एक बड़ा बदलाव किया गया है। जी हां, टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ को महेंद्र सिंह धोनी की जगह नए कप्तान के तौर पर चुना है। ऋतुराज की कप्तानी में अब टीम सीएसके इस आईपीएल को खेलेगी। यह बात सच है कि महेंद्र सिंह धोनी एक सफल कप्तान के तौर पर अपनी पहचान बनाई है और वह 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी।हालांकि बीच में कुछ समय के लिए रविंद्र जडेजा भी इस जिम्मेदारी को निभा चुके हैं। वहीं आईपीएल शुरू होने से पहले नए कप्तान की घोषणा शॉकिंग है।

ऋतुराज गायकवाड़ को मिली कम समय में बड़ी जिम्मेदारी

2020 में ऋतुराज गायकवाड़ पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने थे। वहीं 4 साल में उन्हें कप्तानी मिल गई है। हालांकि उनकी शुरुआत तो अच्छी नहीं रही थी लेकिन अब यहां तक पहुंचना वाकई मायने रखती है। पिछले साल आईपीएल में उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा रहा था कि कप्तानी के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं है। ऐसे में यह हकीकत में तब्दील हो गई है।

क्या अंतिम बार IPL खेलेंगे धोनी

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए यह किसी झटके से कम नहीं है। वहीं यह भी खबर काफी चर्चा में है कि शायद यह धोनी का अंतिम आईपीएल होगा और उनकी निगरानी में ऋतुराज आईपीएल की कप्तानी करेंगे। ताकि उन्हें धोनी से काफी कुछ सीखने को मिले। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच आरसीबी के खिलाफ 22 मार्च को खेलेगी।

पांचवीं बार CSK की हुई थी जीत

बीते साल कहा जा रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी शायद आईपीएल से संन्यास ले लेंगे लेकिन अब नए कप्तान का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान ऋतुराज संभालेंगे। गौरतलब है कि साल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके पांचवीं बार आईपीएल का चैंपियन बना था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories