सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सHarmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा...

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Date:

Related stories

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ।

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने हरमनप्रीत को लेकर कहा है कि आईसीसी ने उनके दुर्व्यवहार के लिए बहुत कम सजा दी हैं। अफरीदी ने कहा कि हरमन का व्यवहार किसी भी मायने में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

आईसीसी ने दी कम सजा -अफरीदी

पाकिस्तानी टीम के all rounder शाहीद अफरीदी ने भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को लेकर कहा है कि मैदान पर उनका व्यवहार किसी भी मायने में उचित नहीं था। समा टीवी से बातचीत ककरते हुए अफरीदी ने बताया की हरमन का मैदान पर व्यवहार अनुचित था और उन्हें आईसीसी ने काफी कम सजा दी हैं। उन्हें आईसीसी की तरफ से सख्त सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा हैं की हरमन को 100 फीसदी सजा मिलनी चाहिए।

एशियाई गेम्स में नहीं खेल सकेंगी दो मुकाबले

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर एशियाई गेम्स में अपने पहले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगी। भारतीय टीम की रैंकिंग विश्व में टॉप 10 के अंदर होने के कारण इंडियन टीम सीधा क्वार्टरफाइनल खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। आपको बता दें कि ऐसा पहली दफा है जब भारत की पुरुष और महिला टीम एशियाई गेम्स के क्रिकेट स्पर्धा में भाग लेगी । पिछले हुए दो एडिसन्स में पाकिस्तानी महिला टीम के नाम स्वर्ण पदक का तमगा आया है। हरमन की कप्तानी में भारतीय टीम ने ढेर सारी कामयाबियां हासिल की है। आपको बता दें कि हरमन की कप्तानी में ही भारत ने 2022 बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीता था। 2020 टी 20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

आईसीसी ने दिए हैं 4 डिमेरिट पॉइंट्स

आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर को मैदान पर आपत्तिजनक व्यवहार के लिए कुल 4 डिमेरिट पॉइंट्स दिए गए हैं। इससे पहले भी एक बार हरमन को आईसीसी के द्वारा डिमेरिट पॉइंट्स दिए गए थें । 2017 ODI वर्ल्ड कप में वह साथी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा से भिड़ गयी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories