सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सHarmanpreet Kaur पर आईसीसी ने लगाया दो मैचों का बैन, दे डालें...

Harmanpreet Kaur पर आईसीसी ने लगाया दो मैचों का बैन, दे डालें इतने डिमेरिट पॉइंट्स

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

Harmanpreet Kaur: भारत की हरफनमौला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने दो मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे के दौरान मैदान पर बदसलूकी की थी।

आईसीसी ने लगाया दो मैचों के लिए बैन

भारत की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर पर आईसीसी ने क्रिकेट नियमों का उल्लंघन करने के लिए अगले दो मैचों के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया है। मंगलवार(25 जुलाई)को अपने ट्विटर पोस्ट में आईसीसी ने हरमनप्रीत की तस्वीर लगाकर उन्हें कोड ऑफ़ कंडक्ट को ब्रीच करने के लिए दो मैचों का बैन लगा दिया । आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर को बांग्लादेश की गेंदबाज नाहिदा अख्तर ने तीसरे वनडे के दौरान आउट कर दिया था जिसके बाद हरमन ने बैट हवा में उठाकर अपना गुस्सा जाहिर किया था। हरमनप्रीत कौर ने प्राइज प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान भी बदसलूकी करते हुए अंपायर को भी ट्रॉफी सेरेमनी में उपस्थित रहने की सलाह दे डाली थी।

आईसीसी ने दिए 4 डिमेरिट पॉइंट्स

हरमनप्रीत कौर को आईसीसी नियमों का उल्लंघन करने के लिए कुल 4 डिमेरिट पॉइंट्स दिए गए हैं। ऐसे में एशियाई गेम्स में हरमन के क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल मैच खेलने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

हरमन रहीं हैं सफल कप्तान

हरमनप्रीत कौर भारत की सफलतम महिला कप्तानों में से एक हैं। आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीय टीम ने 2020 टी 20 महिला विश्व कप के फाइनल में स्थान बनाया था जहां उसे ऑस्ट्रेलियन टीम के हाथो शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके अलावे हरमन की अगुआई में भारतीय टीम ने कामनवेल्थ गेम्स का सिल्वर मेडल अपने नांम किया था। 2023 टी-20 महिला विश्व कप में भी भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हरमनप्रीत कौर ने Women’s IPL में पहली बार मुंबई इंडियन्स के लिए कप्तानी करते हुए टीम को खिताब दिलाया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories