रविवार, मई 12, 2024
होमस्पोर्ट्सICC World Cup 2023: नम्बर 4 पर कौन करेगा बैटिंग, इन खिलाड़ियों...

ICC World Cup 2023: नम्बर 4 पर कौन करेगा बैटिंग, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Date:

Related stories

ICC World Cup 2023: भारत में अक्टूबर नवम्बर के महीने में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप को लेकर ज्यादातर टीमों ने कमर कस लिया है। आईसीसी 50-50 विश्व कप का आयोजन इस बार भारत में होगा। विश्व कप के सभी मुकाबले 12 अलग-अलग जगहों पर खेले जायेंगे । अब ऐसे में इन दिनों भारतीय टीम में नम्बर चार को लेकर बड़ी समस्या आन पड़ी है।

ज्यादातर खिलाड़ी हुए injury का शिकार

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों अपने आने वाले विश्व कप की तैयारियों में जोरों शोरों से लगी है। सबसे बड़ी समस्या नम्बर चार पर आने वाले बल्लेबाज के चुनाव को लेकर है। आपको बता दें कि भारतीय टीम में इन दिनों नम्बर चार पर बैटिंग करने वाले ज्यादातर बल्लेबाज injured हैं। ऐसे में मध्यक्रम में भारतीय पारी को संभालने का जिम्मा किस क्रिकेटर को दिया जाए, इस पर खोज लगातार जारी है। आपको बता दें कि 2019 वनडे विश्व कप में भारत की तरफ से नम्बर 4 पर बैटिंग करने वाले केएल राहुल इस समय injured हैं। हालांकि कुछ दिनों पहले ही राहुल की एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी जिसमें वह नेट पर अभ्यास करते हुए नजर आ रहे थें। इसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि एशिया कप से राहुल टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, जबतक पूरी तरह से यह स्पष्ट नहीं हो जाता है, यह कहना काफी मुश्किल है। मिडिल आर्डर में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को लेकर भी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। दोनों ही खिलाड़ी इस वक़्त injury का शिकार हैं।हालांकि मध्यक्रम में हार्दिक पांड्या को मौक़ा दिया जा सकता है। हार्दिक ने नम्बर 4 पर बैटिंग करते हुए कई बार टीम को मुश्किल स्थिति से उबारा है।

ये भी पढ़ें:पहलवानों के यौन शोषण मामले में Brij Bhushan Singh को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

2011 में जीता था अंतिम बार खिताब


भारतीय टीम ने साल 2011 में आईसीसी वनडे विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। भारत ने फाइनल में श्रीलंका की टीम को हराकर 28 सालों बाद ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। ऐसे में देखना होगा कि 12 सालों बाद फिर से अपनी सरजमीं पर भारतीय टीम इस प्रतिष्ठित खिताब को जीत पाने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

ये भी पढ़ें:Emerging Asia Cup में Pak-A से भिड़ने के पहले India-A टीम को क्यों याद आए विराट,

अगस्त-सितम्बर की महीने में खेलना है एशिया कप

भारत को विश्व कप से पहले एशिया कप खेलना है। एशिया कप के सभी मैचेज 31 अगस्त से 17 सितम्बर तक खेले जाएंगे। यह टूर्नामेंट भारत के आने वाले विश्व कप तैयारियों के मध्यनजर काफी अहम् इवेंट है। इसके जरिये भारतीय टीम विश्व कप के लिए अपने बैटिंग और बॉलिंग लाइनअप को भी परख पाएंगी। गौरतलब है कि भारत ने एशिया कप का खिताब अंतिम बार साल 2018 में जीता था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories