गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 CSK VS GT: हार्दिक पांड्या से बदला लेने मैदान पर...

IPL 2023 CSK VS GT: हार्दिक पांड्या से बदला लेने मैदान पर उतरेंगे धोनी, देखें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकडे

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023 CSK VS GT Head To Head: दुनिया की सबसे मशहूर लीग इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत आज यानि शुक्रवार से हो रही है। आईपीएल के 16वें सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस् के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 7:30 से शुरू होगा। दोनों टीमों अपने आप में काफी मजबूत हैं, आइए जानते हैं दोनों टीमों की हेड टू हेड रिपोर्ट।

गुजरात टाइटंस का पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइट्न्स के हेड टू हेड आंकडों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक सिर्फ दो ही मुकाबले खेले गए हैं और दोनों ही मुकाबलों में गुजरात टाइटंस को जीत मिली है। गुजरात टाइट्स ने आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हराया तो वहीं दूसरे मुकाबले में भी सात विकेट से करारी मात दी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स का गुजरात टाइंट्स के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स का सर्वोच्च स्कोर 169 रन रहा हैं, वहीं गुजरात टाइटंस का 170 रन रहा है। वहीं चेन्नई का सबसे कम स्कोर 130 और गुजरात का 170 रन ही रहा है।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

पिछली हार का बदला लेने उतरेंगे धोनी

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स का टीम मैनेजमेंट आईपीएल 2023 का आगाज जीत के साथ करना चाहेगा। इसी के साथ एमएस धोनी हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस के लगातार दो हार का बदला भी लेना चाहेंगे।

चेन्नई ने आईपीएल 2022 में फैंस किया था नाराज

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में 9वें नबंर की टीम रही थी। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 के 14 मैचों में सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली थी वहीं 10 मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

धोनी ने कप्तानी छोड़ टीम के लिए खड़ी की थी मुसीबत

चेन्नई सुपर किंग्स के इस खराब प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण आईपीएल लीग के बीच एमएस धोनी का कप्तानी छोड़ने का फैसला और फिर कुछ मैच बाद भी धोनी के हाथों में टीम की कमान सौंपना माना गया। बता दें कि एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 में अचानक चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी और रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया, लेकिन जडेजा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा था, जिसके बाद फ्रेंचाइंजी ने महेंद्र सिंह धोनी का कमान सौंप दी।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories