Home स्पोर्ट्स IPL 2023 Final: माही से मिलने की चेले हार्दिक पांड्या ने मांगी...

IPL 2023 Final: माही से मिलने की चेले हार्दिक पांड्या ने मांगी थी ये दुआ, जो हो गई पूरी, जानिए क्या है फाइनल से पहले का सच

0
माही से मिलने की चेले हार्दिक पांड्या ने मांगी थी ये दुआ, जो हो गई पूरी
hardik dhoni

IPL 2023 Final: हार्दिक पांड्या आईपीएल के इतिहास ऐसे तीसरे कप्तान बन चुके है। जिन्होंने अपनी टीम का लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचाया है। इससे पहले ये कारमाना रोहित शर्मा और एमएस धोनी कर चुके है। दोनों के नाम आईपीएल में क्रमश 5 और 4 ट्रॉफी शामिल है। वहीं इस बार का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाने वाला है। इस मुकाबले से पहले हार्दिक पांड्या ने एक दुआ मांगी थी। जो कि अब पूरी होने वाली है। हार्दिक की तमन्ना पूरा होता देख गुजरात का पूरा खेमा काफी ज्यादा खुश नजर आ रहा है। तो चलिए जान लेते है कुंफी पांड्या की दुआ के बारे में इस आर्टिकल के जरिए।

हार्दिक पांड्या की दुआ हुई पूरी

चेन्नई और गुजरात की टीम आईपीएल 16 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में आमने- सामने रही थी। लेकिन, इस मुकाबले में एमएस धोनी के शांत दिमाग ने गुजरात के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर के रख दिया था और चेन्नई को जीत नसीब हुई थी। इस जीत के साथ ही माही एंड कम्पनी ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वहीं इस मैच में ही हार्दिक पांड्या ने दुआ मांगी थी। जो अब पूरी हो गई है। दरअसल, हार्दिक ने क्वालीफायर-1 में हारने के बाद कहा था कि वे फाइनल में धोनी की टीम का सामना करना चाहते है। जो कि अब वाकई में पूरा होने वाला है। मुंबई इंडियंस को क्वालीफायर-2 में 62 रनों से हराने के बाद गुजरात ने लगाार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar F250 या Suzuki Gixxer SF 250 में से कौन सी स्पोर्ट्स बाइक है धांसू? एक क्लिक में देखें पूरी कंपैरिजन

चेन्नई से मिलेगी तगड़ी टक्कर

सीएसके आईपीएल में सबसे ज्यादा 10 बार फाइनल खेलने वाली टीम बन चुकी है। यह सभी मुकाबले एमएस धोनी की ही कप्तानी में खेले गए है। हालांकि, इस टीम ने केवल 4 बार ही खिताब पर कब्जा जमाया है। खिताब के लिहाज से ये टीम काफी तजुर्बेकार है। इस टीम के सभी खिलाड़ी कमाल की फॉर्म में चल रहे है। कॉन्वे और गायकवाड़ की जोड़ी इस सीजन में विरोधी गेंदबाजो पर तूफान की तरह टूट रही है। हालांकि, खेल के मामले में गुजरात भी किसी से कम नहीं है। लेकिन, अनुभव के हिसाब से माही एंड कम्पनी भारी पड़ती हुई नजर आ रही है। वहीं इस मुकाबले में चेला गुरू का सामना करने वाला है। तो देखते है गुरू दांव खेलता है या चेला बाजी मारने में कामयाब होता है।

ये भी पढ़ें: 631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Exit mobile version