शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सIpl 2023: Ajinkya Rahane के डूबे करियर को माही ने बचाया, CSK...

Ipl 2023: Ajinkya Rahane के डूबे करियर को माही ने बचाया, CSK में शामिल होने पर Shivam Dube को मिला नया जीवनदान

Date:

Related stories

Ashwin की सधी गेंद के साथ Rahane के शानदार कैच ने बदला खेल, वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी पवेलियन लौटे

IndvsWi 2nd Test 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल जारी है। पोर्ट ऑफ स्पेन में बनी इस टेस्ट पिच पर गेंदबाजों को तनिक भी मदद नहीं मिल रही है।

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

Ipl 2023: Ajinkya Rahane अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे थे। पहले वह टीम इंडिया से बाहर हुए इसके बाद केकेआर की टीम ने भी उनका साथ छोड़ दिया था। हलांकि, उनको यकीन नहीं था कि कोई उन्हें इस सीजन में दोबारा से खरीद सकेंगा। जिस वजह से उन्होंने अपने बेस प्राइज को भी कम कर दिया था। वहीं CSK ने उन्हें खरीदने की पूरी तैयारिया कर ली थी। कोच स्टीवन फ्लेमिं, सीईओ विश्वनाथ और एमएस धोनी ने उन्हें मोटी रकम पर खरीदने के लिए हर भरकस कोशिश करने वाले थे। लेकिन, किसी भी अन्य फ्रेन्चाइजी ने रहाणे में कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाई और CSK ने उन्हें 50 लाख के बैस प्राइज में टीम में शामिल कर लिया था।

धोनी ने मुंबई के खिलाफ Ajinkya Rahane को दिया मौका

CSK की टीम के दो धाकड़ खिलाड़ी मोईन अली और बेन स्टोक्स चोटिल हो गए थे। उनके टीम में नहीं होने से धोनी को एक तगड़ा झटका लगा था। वहीं टीम में उन दोनों के जाने से एक सीनियर और अनुभवी बल्लेबाज की टीम में बेहद जरूरत थी। जिसके बाद अचानक से माही ने टॉस के बाद Ajinkya Rahane को टीम में शामिल कर लिया था। उन्होंने मुंबई के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कम्पनी के परखच्चे उड़ा कर रख दिए। उन्होंने महज 27 गेंदो में 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस पारी के बाद ही रहाणे के अंदर इतना कॉन्फीडेंस आ गया कि उन्होंने हर टीम के खिलाफ बल्ले से हडकंप मचा दिया। उनकी इस पारी में धोनी का बहुत बड़ा योगदान रहा था। उन्होंने राहणे को खुल कर खेलने की आजादी दी थी। वहीं वो Rajasthan Royals और केकेआर से जरूर खेले। लेकिन, वह इस प्रकार की छाप नहीं छोड़ सके।

Also Read: Nirjala Ekadashi 2023 की रात करें ये आसान उपाय, पलक झपकते ही हो जाएंगे मालामाल!

Ajinkya Rahane की खुली किस्मत

रहाणे ने आईपीएल में यह सोच कर खेलना शुरू किया था कि उनकी फॉर्म वापसी आ जाएगी और कुछ ऐसा ही हुआ। कप्तान धोनी की अगुवाई में रहणे अपनी शानदार फॉर्म में वापसी लौटे। मैदान पर आते ही रहाणे ने पावरप्ले का जमकर फायदा उठाया और 11 पारियो में उन्होंने 326 रन बनाए। वहीं उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 176 से ऊपर का रहा। उनकी इस गजब के प्रदर्शन को देख कर बीसीसीआई ने रहाणे को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की 16 सदस्यीय दल में जगह दी।

Also Read: Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

Shivam Dube बने सीएसके के नए सिक्सर किंग

Shivam Dube आईपीेएल में Rajasthan Royals और RCB की तरफ से खेल चुके है। लेकिन, इन दोनों टीम में उन्हें आजादी से खुलकर बल्लेबाजी करने की किसी ने भी सलाह और साथ नहीं दिया था। वहीं सीएसके में आकर इस खिलाड़ी ने टीम को कई बार अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से परेशानी से उबारा। धोनी के द्वारा दी गई खुलकर आजादी का उन्होंने जमकर फायदा उठाया और वह इस साल सीएसके के एक सीजन में सबसे ज्यादा 35 छक्के मारने में शेन वाट्सन की बराबरी कर ली है। वहीं इस साल उनका बल्ला विपक्षियो पर जमकर गरजा है। उन्होंने इस सीजन में 14 में 418 रन बनाए है। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 156 का रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories