रविवार, मई 12, 2024
होमस्पोर्ट्सक्या MS Dhoni के IPL करियर के साथ खत्म होगी CSK?, इस...

क्या MS Dhoni के IPL करियर के साथ खत्म होगी CSK?, इस नेता ने विधानसभा में उठाई चेन्नई को बैन करने की मांग

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में शामिल इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन खेला जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2023 के पहले तीन मैचों में दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। लेकिन इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर बैन लगाने की मांग की जा रही है। तमिलनाडु विधानसभा में पीएमके के विधायक ने चेन्नई सुपर किंग्स पर बैन लगाने की मांग की है।

पीएमके नेता ने सीएसके बैन लगाने की उठाई मांग

इस मामले को लेकर पीएमके के वरिष्ठ नेता वेंकटेश्वरन ने बताया कि तमिलनाडु में कई हौनहार खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स में किसी भी तमिलनाडु के खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है, जबकि टीम के स्क्वाड में 27 खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन टीम में एक भी तमिलनाडु के खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है।

कमाई के लिए हो रहा तमिलनाडु का इस्तेमाल

बता दें कि 11 अप्रैल को तमिलनाडु विधानसभा में खेल बजट को लेकर चर्चा चल रही थी, इस चर्चा के दौरान पट्टाली मक्कल काची पार्टी (पीएमके) विधायक वेंकटेश्वरन ने आईपीएल फ्रेंचाइंजी चेन्नई सुपर किंग्स पर बैन लगाने की मांग की। वेंकटेश्वरन ने कहा- चेन्नई सुपर किंग्स तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में एक भी तमिलनाडु का खिलाड़ी शामिल नहीं है। चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइंजी तमिलनाडु का नाम का उपयोग करते कमाई कर रही है।

Also Read:Viral IPL Video: Arijit Singh ने छुए MS Dhoni के पैर, बॉलीवुड में भी माही का जलवा

चार बार चेन्नई ने जीता है आईपीएल खिताब

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल की सबसे सफल टीमों में एक है। चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया है। एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर ने पहली  बार साल 2010 में आईपीएल खिताब पर कब्जा किया। इसके बाद सीएसके ने साल 2011 में फिर खिताब जीता। लेकिन साल 2011 में खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को 6 सालों का इंतजार करना पड़ा  और साल 2016  में सीएसके ने फिर आईपीएल ट्रॉफी जीती। चेन्नई ने यह सिलसिला 2017 में भी जारी रखा और आईपीएल खिताब पर कब्जा किया।

चेन्नई सुपर किंग्स का स्क्वाड

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर),  डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायुडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे,मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकरबेंच तुषार देशपांडे, सुभ्रांशु सेनापति, शैक रशीद, अजिंक्य रहाणे, निशांत सिंधु , ड्वेन प्रीटोरियस, अजय जादव मंडल, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, आकाश सिंह, भगत वर्मा।

Also Read: ये क्या! MS Dhoni के खजाने पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर की नजर, चुराना चाहते हैं माही की मोहब्बत

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories