शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: RCB ने टीम में किया बड़ा उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका के...

IPL 2023: RCB ने टीम में किया बड़ा उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज को Squad में किया शामिल

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन खेला जा रहा है। सीजन के बीच में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर ने अपनी टीम में बड़ा उलटफेर किया है। आरसीबी ने उस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है, जिसपर ऑक्शन में  किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया। आरसीबी टीम ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल को अपनी टीम में शामिल किया है।

वेन वार्नेल आरसीबी में हुए शामिल

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर ने वेन पार्नेल को रील टॉप्ली को अपनी टीम में शामिल किया है। रील टॉप्ली मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में चोटिल हो गई थे। जिसके बाद वेन को टीम में शामिल किया गया। मुंबई इंडियंस मैच के दौरान रील टॉप्ली के कंधे में चोट लग गई थी और वह पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए।

Also Read: Shardul Thakur ने RCB के खिलाफ खेली आतिशी पारी रचा इतिहास, तोड़ा इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड

हार में बाद लिया गया फैसला 

बता दें कि आरसीबी टीम को आईपीएल 2023 के दूसरे मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने आरसीबी को उसके दूसरे मुकाबले में 81 रनों से करारी शिकस्त दी। जिसके बाद आरसीबी मैनेजमेंट ने रील टॉप्सी  की जगह वेन पार्नेल को टीम में शामिल करने का फैसला लिया। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरसीबी मैनेजमेंट ने वेन पार्नेल का नाम पहले ही तय कर लिया था।

ऐसा रहा है वेन पार्नेल का इंटरनेशनल करियर

वेन पार्नेल दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज हैं। वेन पार्नेल एकदिवसीय और टी-20  क्रिकेट में काफी प्रभावशाली गेंदबाजी करते हैं। वेन पार्नेल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 73 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.40 की औसत से 99 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर पांच बल्लेबाजों को एक साथ आउट करना रहा है।

इसी के साथ वेन पार्नेल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 56  टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेल हैं, जिसमें उन्होंने 25.64 की औसत से 59 विकेट झटके हैं।  इस दौरान वेन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30  रन देकर पांच बल्लेबाजों को आउट करना रहा है। आरसीबी के फैंस चाहेंगे की वह आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी के लिए शानदार गेंदबाजी करें और टीम को पहली बार चैंपियन बनाए।

Also Read: Shardul Thakur ने RCB के खिलाफ खेली आतिशी पारी रचा इतिहास, तोड़ा इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories