Home स्पोर्ट्स IPL 2023: Sunil Gavaskar ने इन भारतीय क्रिकेटरों को दी चेतावनी,बोले- केवल...

IPL 2023: Sunil Gavaskar ने इन भारतीय क्रिकेटरों को दी चेतावनी,बोले- केवल एक हफ्ते का बचा समय

0

IPL 2023: महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम को 31 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उत्साह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार को भूलने की गलती नहीं करनी चाहिए। बुधवार को चेन्नई में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में टीम इंडिया 21 रनों से हार गई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज़ को 2-1 से जीत लिया था। महान बल्लेबाज गावस्कर ने कहा कि अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है।

दबाव के कारण सीरीज हारी टीम इंडिया: गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम के लगभग सभी बॉलर्स ने टीम इंडिया के बैटर्स पर प्रेशर डाला। ऑस्ट्रेलिया के बॉलर्स भारतीय टीम के बैटर्स को आसानी से रन नहीं बनाने की अनुमति नहीं दे रहे थे। जब रन नहीं बन रहे होते तब बल्लेबाज़ ऐसे शॉट्स खेलने का प्रयास करता है जिसकी उसको आदत ही नहीं है।”

लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम रही थी टीम इंडिया

जीत के लिए मिले 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को 49.1 ओवरों में केवल 248 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया गया। भारत के लिए विराट कोहली ने 54, केएल राहुल ने 32 रन, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 30 और शुभमन गिल ने 37 रन बनाए।

Also Read: ‘झूमे जो पठान’ गाने पर झूमा छोटा पठान, Video देख हैरान हुए Shahrukh Khan ने बोल दी बड़ी बात

लक्ष्य का पीछा करने के लिए साझेदारी की आवश्यकता है: गावस्कर

पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने कहा, ‘जब आप 270 रन या करीब 300 रन के लक्ष्य का पीछा करते हैं तो आपको लक्ष्य के करीब पहुंचने के लिए करीब 90 या 100 रन की एक साझेदारी की जरूरत होती है। पर ऐसा नहीं हुआ। एक राहुल और कोहली के बीच साझेदारी ज़रूर हुई लेकिन वैसी ही एक और साझेदारी की ज़रूरत थी।’ गावस्कर ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया की डिफेंस तकनीक में भी सुधार हुआ है। उन्होंने “स्टॉप टू स्टंप” गेंद खेली, लेकिन उनका एरिया डिफेंस भी काफी अच्छा था।’

Exit mobile version