मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सLSG VS DC IPL 2023: आज केएल राहुल और वॉर्नर होंगे आमने-सामने,...

LSG VS DC IPL 2023: आज केएल राहुल और वॉर्नर होंगे आमने-सामने, जानिए कब शुरू होगा मुकाबला

Date:

Related stories

Jake Fraser McGurk ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मारा IPL 2024 का सबसे तेज अर्धशतक

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज Jake Fraser...

LSG VS DC IPL 2023: आईपीएल 2023 का तीसरा मुकाबला लखनऊ सपुर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स (LSG VS DC IPL 2023) के बीच खेला जाएगा। लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह मुकाबला आज यानी शनिवार को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स टीम कप्तान ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टूर्नामेंट खेलेगी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी केएल राहुल करते नजर आएंगे। आइए जानते हैं कब कहां और कितने बजे से शुरू होगा मुकाबला और दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड।

LSG VS DC के मैच का विवरण

आईपीएल लीग का तीसरा मुकाबला: लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स  (LSG VS DC)

स्थान (LSG VS DC Match Venue): अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम (लखनऊ)

तारीख: 1 अप्रैल 2023

समय: लखनऊ सुपर जांट्स और दिल्ली कैपिटल्स के मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30  बजे से शुरू होगा।

मैच का लाइव प्रसारण (IPL Live Streaming): केकेआर और पंजाब के मैच का प्रसारण जियो सिनेमा पर फ्री में होगा, फ्रैंस मोबाइल ऐप या वेब से मैच का लुफ्त उठा सकते हैं, इसी के साथ स्टार स्पोर्ट्स पर भी आईपीएल का प्रसारण होगा।

पंत नहीं होंगे इस सीजन में टीम का हिस्सा

कार दुर्घनटना में घायल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में टीम का हिस्सा नहीं हैं। पंत की गैरमौजूदी में सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब जीताने वाले डेविड वॉर्नर को फ्रेंचाइंजी ने दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी है। दिल्ली कैपिटल्स के फैंस चाहेंगे कि डेविड वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार खिताब जीते।

दिल्ली कैपिटल्स पर लखनऊ का पलड़ा भारी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी मजूबत है, लेकिन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ दो मुकाबले खेले हैं, दोनों ही मुकाबलों में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत मिली है। कप्तान केएल राहुल चाहेंगे जीत से साथ इस सीजन की शुरुआत करना चाहेंगे।

लखनऊ का बल्लेबाज और गेंदबाजी आक्रामण काफी मजबूत

लखनऊ सुपर जांयट्स टीम का बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी आक्रामण काफी मजबूत है। कप्तान केएल राहुल टीम पावर प्ले में तेजी से रन बनाकर दूसरी टीम पर दवाब बनाते है। जिसके बाद लखनऊ का मध्यक्रम भी काफी मजबूत है, मार्कस स्टोइनिस, निकोनस पूरन और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज हैं जो मध्यक्रम में आकर टीम के तेजी से रन बनाते हैं।

वहीं लखनऊ के गेंदबाजी आक्रामण की बात करें तो लखनऊ का गेंदबाजी आक्रामण भी अच्छा है। आवेश खान, मार्क वुड और जयदेव उनादकट जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो शुरुआत ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करने से साथ ही डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर विपक्षी टीम को कम स्कोर पर रोकते हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के फैंस चाहेंगे आईपीएल 2023 के पहले मैच में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करें और टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करें।

वार्नर की कप्तानी में पहली जीत की तलाश करेगी दिल्ली

वहीं अगर बात करें दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो फैंस चाहेंगे कि डेविड वॉर्नर की कप्तानी में उनकी टीम अच्छी प्रदर्शन करें। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के पास वर्ल्ड क्लास सलामी जोड़ी है। दिल्ली कैपिटल्स की पारी की शुरुआत युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और कप्तान वार्नर करते नजर आएंगे, दोनों ही बल्लेबाज पॉवरप्ले में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

दिल्ली के पास मजूबत मध्यक्रम

सलामी बल्लेबाजों के बाद रिली रूसो, मिचेल मार्श और सरफराज खान जैसे बल्लेबाज हैं जो अपनी बल्लेबाजी की बदौलत किसी भी टीम को मैच हरा सकते हैं। वहीं अगर दिल्ली के गेंजबाजी आक्रामण की बात करें तो गेंदबाजी आक्रामण की अच्छा नजर आ रहा है, युवा गेंदबाज चेतन साकरिया गेंदबाजी की शुरुआत करते दिखाई देंगे, चेतन साकरिया शुरुआती ओवरों में विपक्षी टीम को झटके देने के लिए जाने जाते हैं, वहीं डेथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी कर टीम के लिए अहम विकेट दिलाते हैं

इसके साथ ही शानदार फॉर्म में चल रहे चाइना मैन कुलदीप यादव भी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा है, जो मध्य ओवरों में टीम के लिए अहम विकेट चटकाते हैं। ओवर ऑल देखा जाएगा तो दिल्ली की टीम अच्छी नजर आ रही है। फैंस चाहेंगे कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के पिछले सीजन लखनऊ से मिली दो हार का बदला लें।

यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स:  केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, कृणाल पांड्या, मार्क वुड, आवेश खान, जयदेव उनादकट, रवि विश्नोई

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, रिली रूसो, रोवमेल पॉवेल, सरफराज खान, अक्षर पटेल, ललित यादव, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव,चेतन साकरिया.

 

 

Latest stories