शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: Virat Kohli को नहीं मिली 'हॉल ऑफ फेम' में जगह,...

IPL 2023: Virat Kohli को नहीं मिली ‘हॉल ऑफ फेम’ में जगह, जानें क्यों

Date:

Related stories

क्या Riyan Parag या Sanju Samson कर पाएंगे Virat Kohli का ऑरेंज कैप अपने नाम?

राजस्थान के धाकड़ ऑल राउंडर Riyan Parag इस आईपीएल...

Virat Kohli का Hardik Pandya को गले लगाना क्यों हो रहा वायरल?

Virat Kohli और Hardik Pandya, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)...

IPL 2023 से अपने मूल होम-एंड-अवे फॉर्मेट में वापस लौट रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 2019 के बाद पहली बार बेंगलुरु में अपने घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी। आरसीबी इस सीजन में अपने खिताबी सूखे को समाप्त करने के लिए उत्सुक है। बेंगलुरू के प्रतिष्ठित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी एक विशेष ‘आरसीबी अनबॉक्स’ कार्यक्रम के साथ फ्रेंचाइजी की 15वीं वर्षगांठ भी मनाएगा। यह कार्यक्रम आरसीबी के प्रशंसकों को अपने फेवरेट क्रिकेटरों को स्टैंड से पूरा ट्रेनिंग सेशन देखने का मौका देगा। इसके अलावा, अदिति सिंह शर्मा, जेसन डेरुलो, सोनू निगम, और तुलसी कुमार जैसे कुछ नामी और बड़े सितारे इस कार्यक्रम में प्रदर्शन करने के लिए आने वाले हैं।

क्या है ‘RCB हॉल ऑफ फेम’?

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले संस्करण में फ्रेंचाइजी द्वारा ‘RCB हॉल ऑफ फेम’ की घोषणा की गई थी। फ्रेंचाइजी द्वारा साझा किए गए एक विशेष वीडियो में, विराट कोहली ने यह बात बताया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ क्रिस गेल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

Also Read: IPL 2023 के पहले प्रेक्टिस सेशन में Ben Stokes ने अपने टीम के गेंदबाज़ों को जमकर कूटा, देखें वीडियो

विराट कोहली ‘हॉल ऑफ फेम’ का हिस्सा क्यों नहीं हैं?

रन-मशीन के रूप में प्रसिद्ध RCB और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, आईपीएल के इतिहास में अग्रणी रन-स्कोरर हैं। वह एक पूर्व कप्तान भी हैं और लीग के इतिहास में एक ही टीम, यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सभी 15 सीज़न खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। यह सब बातें जानने के बाद सभी को लगेगा कि विराट कोहली भी RCB टीम के ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल होना डिज़र्व करते है। लेकिन आपको बता दे कि कोहली को हॉल ऑफ फेम की लिस्ट में मौका नहीं मिल सकता है। इसके पीछे कारण यह है कि केवल रिटायर हो चुके खिलाड़ियों को ही ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया जाता है और कोहली अभी भी एक सक्रिय खिलाड़ी हैं। गेल और एबी डिविलियर्स दोनों पहले ही लीग से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए उन्हें हॉल ऑफ फेम की लिस्ट में शामिल किया गया है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories