Home स्पोर्ट्स IPL 2024, LSG vs CSK: आज किन 5 खिलाड़ियों का कारनामा पलट सकता...

IPL 2024, LSG vs CSK: आज किन 5 खिलाड़ियों का कारनामा पलट सकता है मैच?

IPL 2024, LSG vs CSK: IPL के हर मैच में कुछ कारनामें होते है, लेकिन आज कौन होंगे वो खिलाड़ी जिनकी मौजूदगी मैच पर बड़ा असर डाल सकती है?

0
LSG vs CSK

IPL 2024, LSG vs CSK: IPL में चेन्नई सुपर किंग्स का नाम जहां आता है, वहां खिलाड़ियों के कारनामें अपने-आप याद आ जातें हैं, लेकिन लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम भी कुछ कम नहीं हैं। लखनऊ के खिलाड़ियों ने पिछले 3 सालों में जो कारनामा किया है, वह सबके बस की बात नहीं है। लेकिन आज कौन होंगे वो खिलाड़ी जिनकी मौजूदगी मैच पर बड़ा असर डाल सकती है?

5. मुस्तफिजुर रहमान

Mustafizur Rahman
Mustafizur Rahman

बांग्लादेशी क्रिकेटर मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं और डेथ ओवरों में बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटतें हैं। इस साल आईपीएल में भी CSK की तरफ से वह अच्छा खेल रहें हैं। इसी साल RCB के खिलाफ उन्होंने 29 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इसके अलावा IPL में गेंदबाजों की शान पर्पल कैप उनसे मात्र 3 विकेट दूर है। इललिए वह टीम के लिए एक अहम कड़ी साबित हो सकतें हैं।

4. निकोलस पूरन

Nicholas Pooran

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) वेस्टइंडिज के बाएं हाथ के धाकड़ खिलाड़ी हैं और उनके पास बल्लेबाजी के अलावा विकेटकिपिंग स्किल भी है। इस साल आईपीएल में वह LSG के टॉप स्कोरर हैं और कुल 261 रन बनाएं हैं। आज के मैच में भी उनसे अच्छा खेलने की उम्माद की जा सकती है।

3. रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारत के नंबर वन ऑलराउंडर हैं, जो बैटिंग-बॉलिंग के अलावा फिल्डिंग में भी ग़दर मचातें हैं। मुश्किल परिस्थितियों में टीम को बैटिंग से बाहर निकालना, ज़रूरत पड़ने पर विकेट निकालना जडेजा को अच्छी तरह आता है।

2. केएल राहुल

KL Rahul

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान होने के नाते केएल राहुल (KL Rahul) पर अतिरिक्त जिम्मेदारियां होतीं हैं। वह अपनी टिम के रेगुलर विकेटकिपर भी हैं। राहुल जितना विकेट के आगे रहकर बॉल को गगनचुंबी छक्के लगातें हैं उतनी हीं विकेट के पीछे रहकर कारनामें करने में माहिर हैं।

1. महेन्द्र सिंह धोनी

MS Dhoni

चेन्नई के थाला महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को कौन नहीं जानता। फैंस उनके बैटिंग का बेसब्री से इंतज़ार करतें हैं। यह तो किसी से नहीं छिपा कि वह विकेट के आगे रहकर वह जितना ग़दर मचातें हैं, विकेट के पीछे भी वह उतनी हीं चुस्ती से गिल्लीयां चटकातें हैं। 42-वर्ष की उम्र होने के बावजूद, CSK के पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने हार्दिक पंड्या की गेंद पर लगातार 3 छक्के जड़ के बता दिया कि उसको कम आंकना कितनी बड़ी गलती हो सकती है।

आपको बता दें, इन खिलाड़ियों के अलावा और भी बहुत से खिलाड़ी हैं, जो मैच पर असर डाल सकते हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों से फैंस को ज्यादा उम्मीदें रह सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version