मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, PBKS vs MI: आज कौन जाएगा प्वाइंट्स टेबल में ऊपर,...

IPL 2024, PBKS vs MI: आज कौन जाएगा प्वाइंट्स टेबल में ऊपर, जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, PBKS vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग में हर सीजन कुछ रिकॉर्ड बनतें है और कुछ रिकॉर्ड टूटते हैं। इसीलिए आज आईपीएल के 33वें मैच पीबीकेएस और एमआई के बीच कौन से रिकॉर्ड टूटते हैं यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा। आपको बता दें, दोनों टीमें फिलहाल पॉइंट्स टेबल के 8वें और 9वें पोजीशन पर हैं और अपने पिछले गेम के हार के बाद वापसी करने का प्रयाश करेंगी। 5 बार की चैंपियन मुम्बई इंडियंस और प्रीती जिंटा की फैंचाइजी पंजाब किंग्स ने इस सीजन में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

पंजाब किंग्स हरा पाएगा मुंबई को?

आज की कड़ा मुकाबला पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गुरूवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। सबकी नज़रें मेजबान PBKS की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों पर रह सकतीं हैं, क्योंकि पिछले मुकाबले में राजस्ठान रॉयल्स के खिलाफ टीम की तरफ से जबरदस्त टक्कर देखने को मिला था।

खिलाड़ियों में अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, शशांक सिंह, सैम कुरैन से अच्छे खेल की उम्मीद की जा सकती है। कप्तान शिखर धवन से भी हालिया फॉर्म से बाहर निकलकर बेहतर करने की आस लगाई जा सकती थी, लेकिन कंधे में लगी चोट के कारण उनके खेलने की उम्नीद कम है।

जीत के लिए हर प्रयाश करना चाहेंगे हार्दिक

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या चेन्नई सुपर किंग्स से हार के बाद अब दूसरे किंग्स से हारना स्वीकार नहीं करना चाहेंगे। लिहाजा, वह जीत का हर प्रयास करना चाहेंगे। पिछले मुकाबले में हार्दिक की टीम की बॉलिंग परफॉर्मेंस ठीक नहीं दिख रही थी, इसलिए आज के मैच में कप्तान की ओर से संतुलित बॉलिंग कम्बिनेशन बनाने का प्रेशर रह सकता है।

PBKS vs MI की पिच रिपोर्ट

Mullanpur Cricket Stadium
Mullanpur Cricket Stadium

मेजबान पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में हुए तीन मैचों में पिच का प्रदर्शन अलग-अलग रूप देखने को मिला है। आज के मुकाबले में पिच का रुख थोड़ा स्लो रह सकता है, जिससे 170 के आस-पास रन बनने की उम्मीद है।

PBKS vs MIआमने- सामने की रिपोर्ट

अबतक हुए PBKS vs MI मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है। हालांकि नई पिच मुल्लांपुर में दोनों के बीच यह पहला मुकाबला होगा।

कुल मैच31
PBKS जीती16
MI जीती15

PBKS की संभावित प्लेयिंग 11

रिले रोसौव, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

MI की संभावित प्लेयिंग 11

रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा, गेराल्ड कोएत्ज़ी।

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां PBKS vs MI ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरइशान किशन
बल्लेबाज़रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा
ऑलराउंडरहार्दिक पंड्या, सैम कुरेन, रोमारियो शेफर्ड,
गेंदबाजश्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह
कप्तानहार्दिक पंड्या
उप-कप्तानरोहित शर्मा
PBKS vs MI
PBKS vs MI

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरइशान किशन, जॉनी बेयरस्टो
बल्लेबाज़रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा
ऑलराउंडरहार्दिक पंड्या, सैम कुरेन, मोहम्मद नबी
गेंदबाजजसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह
कप्तानरोहित शर्मा
उप-कप्तानआशुतोष शर्मा
PBKS vs MI
PBKS vs MI

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, पीबीकेएस और एमआई (PBKS vs MI) के बीच मैच 18 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories