शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: जब प्रवीण तांबे ने हैट्रिक लेकर KKR को किया...

IPL Viral Video: जब प्रवीण तांबे ने हैट्रिक लेकर KKR को किया था धराशाई, देखें VIDEO

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL Viral Video: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे प्रसिद्ध लीगों में शामिल है। इस लीग में भारतीय टीमों स्टार खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर और रिकॉर्ड्स बनाकर टीम इंडिया में जगह बनाई है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स से बेहतरीन लेग स्पिन प्रवीण तांबे ने बनाया। प्रवीण तांबे ने आईपीएल 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

प्रवीण तांबे ने हैट्रिक लेकर केकेआर को किया था ढेर

आईपीएल 2014 25वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया इस मैच में प्रवीण ताबे में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। लेकिन खास बात ये रही कि ये तीनों विकेट लगातार तीन गेंदों पर लिए। प्रवीण तांबे पारी का 16वां ओवर करने आए। प्रवीण तांबे ने पहली ही गेंद पर मनीष पांडे को पहली ही गेंद पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप कराकर आउट कर दिया। इसके अगली गेंद पर विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान बल्लेबाजी करने आए, जिन्हे प्रवीण तांबे ने फुल लेंथ गेंद की और यूसुफ पठान सीधे प्रवीण तांबे के हाथ में कैच देकर आउट हो गए।

Also Read: CSK VS LSG IPL 2023: Kyle Mayers ने खेली तूफानी पारी, महज 22 गेंदो पर जड़ा अर्धशतक

प्रवीण तांबे की हैट्रिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

यूसुफ पठान के आउट होने के बाद साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर रयान टेन डोशेट बल्लेबाजी करने आए, जो प्रवीण तांबे की पहली ही गेंद पर एलबीडब्लू बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। इस तरह प्रवीण तांबे 16वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर केकेआर के तीन बल्लेबाजों को आउट कर राजस्थान रॉयल्स की जीत निश्चित कर दी। प्रवीण तांबे की हैट्रिक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होता है। फैंस प्रवीण तांबे की शानदार गेंदबाजी की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना कभी करते हैं। प्रवीण तांबे के हैट्रिक का वीडियो।

ऐसा रहा है प्रवीण तांबे का आईपीएल करियर

प्रवीण तांबे का आईपीएल करियर कुछ ज्यादा बड़ा नहीं रहा है। लेकिन आईपीएल के छोटे से करियर में ही प्रवीण तांबे ने बड़ी छाप छोड़ी है। प्रवीण तांबे ने आईपीएल में कुल 33 मुकाबले खेले हैं। जिसमें तांबे ने 30.46 की बेहद शानदार औसत से 28 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान तांबे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर चार विकेट एक साथ चटकाना रहा है। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2014 में 20 लाख की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

Also Read: CSK VS LSG IPL 2023: Kyle Mayers ने खेली तूफानी पारी, महज 22 गेंदो पर जड़ा अर्धशतक

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories