शनिवार, मई 11, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: Sachin Tendulkar की वह पारी जब कोच्चि के गेंदबाजों...

IPL Viral Video: Sachin Tendulkar की वह पारी जब कोच्चि के गेंदबाजों की थी जमकर धुनाई, जड़ा था शतक…देखें Video

Date:

Related stories

IPL Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल में अपने बल्ले के दम पर तूफान मचाया है। सचिन तेंदुलकर की एक पारी आज भी फैंस को याद है जब उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया था। सचिन के आईपीएल शतक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2011 में लगाया था शतक 

सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2011 के एक मुकाबले में शतक लगाया था। आईपीएल 2011 का 13वां लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोच्चि टस्कर्स केरल के बीच खेला गया। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में कोच्चि टस्कर्स केरल के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 66 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली और आईपीएल का पहला शतक लगाया। सचिन तेंदुलकर ने अपनी इस पारी के दौरान 12 चौके और तीन छक्के लगाए। यानी 66 रन सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ ब्राउंड्री के जरिए बनाए। सचिन तेंदुलकर की इस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। सचिन तेंदुलकर के शतक का वीडियो।

Also Read: KKR VS CSK IPL 2023: Jason Roy ने CSK के खिलाफ जमकर बरसाए चौके-छक्के, 10 गेंदों पर जड़ दिए 50 रन

सचिन तेंदुलकर का आईपीएल करियर रहा शानदार 

सचिन तेंदुलकर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने सिर्फ 78 आईपीएल मुकाबले ही खेले हैं। सभी आईपीएल मुकाबले उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से खेला।  सचिन तेंदुलकर ने 78 आईपीएल मैचों में करीब 35 की औसत से 1948 रन बनाए हैं। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने 13 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है तो वहीं 1 बार शतक लगाया है। सचिन तेंदुलकर का आईपीएल में बेस्ट स्कोर भी 100 रन रहा है। सचिन तेंदुलकर ने आखिरी आईपीएल सीजन साल 2013 में खेला था।

सचिन के लिए आईपीएल 2013 अच्छा रहा था। आईपीएल 2013 में सचिन तेंदुलकर ने 14 मुकाबलों में 23 की औसत से 287 रन बनाए। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने एक अर्धशतकीय पारी खेली। इसके सीजन के बाद उन्होंने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास ने लिया।

Also Read: KKR VS CSK IPL 2023: Jason Roy ने CSK के खिलाफ जमकर बरसाए चौके-छक्के, 10 गेंदों पर जड़ दिए 50 रन

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories