रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final में मौका नहीं मिलने पर Ishan Kishan ने छोड़ा टीम...

WTC Final में मौका नहीं मिलने पर Ishan Kishan ने छोड़ा टीम का साथ, टेस्ट करियर को लेकर बायें हाथ के बल्लेबाज ने लिया बड़ा फैसला

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

Ishan Kishan: ईशान किशन का आईपीएल 2023 अच्छा नहीं बीता है। वह किसी मैच में रन बनाते हुए नजर आए तो किसी में बल्ले से मुंबई इंडियंस के खेमें को उदास करते हुए दिखाई दिए। हालांकि, उनके मिले जुले परफॉर्मेंस को देखने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। हालांकि, उन्हें इस मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिल सका था। लेकिन, इस खिलाड़ी ने घरेंलू लीग Duleep Trophy से अपना नाम वापसी ले लिया है। आईए जानते है पूरा मामला इस लेख के जरिए।

ये भी पढ़ें: Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

किशन ने लिया Duleep Trophy से नाम वापसी

ईशान किशन भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेंट में स्क्वॉड का हिस्सा रह चुके है। हालांकि, उन्हें टेस्ट क्रिकेट में अपना पर्दापरण मुकाबला खेलने का अभी तक मौका नहीं मिल सका है। लेकिन, वनडे और टी20 क्रिकेट में वह अपने बल्ले से एक अलग पहचान बना चुके है। एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकने वाले किशन ने भारत की घरेंलू लीग दलीप ट्रॉफी से अपना नाम वापसी वे लिया है। वह इस साल टेस्ट की जगह वनडे और टी20 क्रिकेट पर फोकस रखना चाहते है। वहीं वर्कलोड के कारण भी वह ऐसा कर रहे है। वहीं आने वाले विश्व कप में किशन टीम का हिस्सा बन सकते है।

वेस्टइंडीज दौरे से होगी किशन की वापसी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज में ईशान किशन टीम के महत्पूर्ण सदस्य होने वाले है। वहीं इसके साथ ही वह इस सीरीज में अच्छा खेल दिखा कर वनडे विश्व की सदस्यीय टीम में अपनी जगह बना सकते है।

ये भी पढ़ें: Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories