शनिवार, मई 25, 2024
होमस्पोर्ट्सICC Test Ranking : Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, अश्विन को पछाड़...

ICC Test Ranking : Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, अश्विन को पछाड़ बने नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज़

Date:

Related stories

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ Jasprit Bumrah विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत की जीत के बाद दुनिया के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज़ बन गए हैं। बुधवार को आई ताज़ा ICC Test Ranking में Jasprit Bumrah ने रविचंद्र अश्विन को पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 का स्थान प्राप्त कर लिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ Jasprit Bumrah का कमाल

Jasprit Bumrah ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पाँच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। विशाखापत्तनम में खेले गए भारत बनाम इंग्लैंड दुसरे टेस्ट में बुमराह ने अपनी गेंदबाज़ी से भारत को जीत दिलाई। दुसरे टेस्ट में बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में छः विकेट और दूसरी पारी में तीन विकेट चटकाए। दूसरी पारी में भारत के लिए विनिंग विकेट भी बुमराह ने ही लिया। बुमराह फ़िलहाल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 2 मैचों में 15 विकेट चटकाकर टॉप पर हैं।

बुमराह ने रचा इतिहास


ICC Test Ranking में नंबर 1 गेंदबाज़ बनते हुए बुमराह ने इतिहास रच दिया है। बुमराह इससे पहले वनडे और टी 20 क्रिकेट में नंबर 1 गेंदबाज़ रह चुके हैं , अब टेस्ट में भी नंबर 1 बनकर बुमराह तीनों प्रारूप में नंबर एक पर पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं बुमराह ने विराट कोहली के ख़ास क्लब में शामिल हो गए है। बुमराह विराट कोहली के बाद दुसरे ऐसे एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं जो तीनों क्रिकेट फॉर्मेट में नंबर 1 का स्थान हासिल किया हो। बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बनने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज हैं।

कैसी हैं ताज़ा ICC Test Ranking


बुधवार को आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी की। जिसमें 881 रेटिंग अंक से भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह नंबर 1 गेंदबाज़ हैं। वहीं रविचंद्र आश्विन तीसरे स्थान पर हैं। टेस्ट बल्लेबाजों में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन शीर्ष पर बने हुए हैं, विराट कोहली इस रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं। वहीं भारत के स्टार रवींद्र जडेजा टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories