सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सJoe Root ने शतको के मामले में सर डॉन ब्रेडमैन को छोड़ा...

Joe Root ने शतको के मामले में सर डॉन ब्रेडमैन को छोड़ा पीछे, ऐसा करने वाले बने दुनिया के इतने नंबर के खिलाड़ी

Date:

Related stories

Joe Root: इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जो रूट का बल्ला एशेज ट्रॉफी में जमकर आग उगल रहा है। वह अपने बल्ले से सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में शतक जड़ चुके है। वहीं इस शतक के साथ ही उन्होंने सर डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। आईए जानते है।

जो रूट ने तोड़ा सर डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में जो रूट ने 156 गेंदो का सामना करते हुए उन्होंने 118 रनों की पारी खेली। इस शतक के साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक पूरे कर लिए है। वहीं उन्होंने ये शतक 131 परियों में लगाए है। वहीं सर डॉन ब्रेडमैन के 29 शतक के रिकॉर्ड को उन्होंने तोड़ दिया है। वह टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ के 31 शतक के बाद वर्तमान समय में 30 शतक ठोकने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए है। इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली और केन विलियमसन को पछाड़ दिया है। इन दोनों के 28-28 शतक है।

ये भी पढ़ें: सारे काम धंधे छोड़कर लोग Maruti Suzuki Jimny की कर रहे हैं धड़ाधड़ बुकिंग, खूबियां जानकर आप भी खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर!

वॉर्नर को छोड़ा पीछे

इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्तमान समय में सबसे ज्यादा शतक लगाने की सूची में विराट कोहली पहले स्थान पर है। उन्होंने अभी तक 75 शतक पूरे कर लिए है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर जो रूट आ गए है। उन्होंने डेविड वॉर्नर के 45 शतक के रिकॉर्ड को धाराशायी कर दिया है। फिलहाल रूट ने कुल 46 शतक जमा लिए है।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे हैं बढ़िया टैबलेट तो इनके फीचर्स पर डाल सकते हैं एक नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories