सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सJos Buttler ने खेली 83 रनों की विस्फोटक पारी, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के...

Jos Buttler ने खेली 83 रनों की विस्फोटक पारी, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर किए 10000 रन पूरे

Date:

Related stories

CSK VS RR IPL 2023: Jos Buttler ने खेली आतिशी पारी, जड़ा सीजन का तीसरा अर्धशतक,देखें Video

CSK VS RR IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 16वां लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर का शो देखने को मिला।

RR vs DC IPL 2023: Jos Buttler का कैच छोड़ना पड़ा महंगा, दिल्ली के गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई

राजस्थान रॉयल के बेहतरीन बल्लेबाज बटलर ने जब शुरुआत में धमाकेदार पारी खेल रहे थे तभी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनका कैच छोड़ दिया।

Rajasthan Royals के Jos Buttler की पत्नी Louise Webber हैं काफी खूबसूरत, सोशल मीडिया पर मचाती हैं तहलका

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर अपनी पत्नी लुइस वेबर (Louise Webber) को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। दोनों के बीच गजब की केमेस्ट्री देखने को मिलती हैं।

Jos Buttler: इंग्लैंड टीम के व्हाइट बॉल कप्तान जोस बटलर अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। वह टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए नहीं खेल रहे है। बल्कि, इन दिनों इंग्लिश सरजमीं पर खेले जाने वाली टी20 ब्लास्ट लीग में धुआं उठा रहे है। उन्होंने बीते शुक्रवार को लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड खेल जगत में हासिल कर लिया है।

बटलर ने पूरे किए टी20 में 10000 रन

जोस बटलर इंग्लैंड के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज है। वह अपनी बल्लेबाजी से किसी भी देश की सरजमीं और गेंदबाजों की कुटाई कर सकते है। वह अपने कमाल के खेल के लिए जाने जाते है। हालांकि, आईपीएल 2023 उनके करियर का सबसे ज्यादा खराब बीता था। वह 3 बार शून्य के स्कोर पर बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौटे थे। इसी कड़ी में इस खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में डर्बीशायर के गेंदबाजों की सुताई कर 10,000 रन पूरे कर लिए है। ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के 9वें नंबर के खिलाड़ी बन गए है। उन्होंने अपने हमवतन खिलाड़ी एलेक्स हेल्स को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें : Bigg Boss OTT 2: पूजा भट्ट के तानाशाही रवैये से बौखलाए फैंस, गर्माया पलक संग बहस का मुद्दा

बटलर ने खेली आतिशी पारी

जोस बटलर लंकाशायर की तरफ से खेलते है। उन्होंने डर्बीशायर के गेंदबाजों की कुटाई कर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत में बटलर की बेहतरीन पारी का अहम योगदान रहा। उन्होंने विपक्षी टीम की पिटाई करते हुए 39 गेंदो का सामना कर 83 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उनकी पारी में 8 चौके और 6 छक्के शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories