मंगलवार, मई 7, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 शुरू होने से पहले KKR को मिली बड़ी खुशखबरी, टीम...

IPL 2023 शुरू होने से पहले KKR को मिली बड़ी खुशखबरी, टीम में होगी कप्तान की वापसी

Date:

Related stories

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (India Premier League) के 16वें सीजन की शुरुआत होने में अब महज कुछ ही घंटो का समय बचा हुआ है। आईपीएल के 16वां सीजन का आगाज 31 मार्च से होगा। इस बीच आईपीएल में दो बार विजेता रही कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अच्छी खबर आई है। कोलकाता नाइट राइजर्स के अहम खिलाड़ी श्रेयर अय्यर की आईपीएल में वापसी हो सकती है। श्रेयस अय्यर अपनी बैक इंजरी से काफी परेशान है, जिसके कारण अय्यर ने बैंगलौर में स्थित एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में रिहैब शुरू कर दिया है। श्रेयस अय्यर जितना केकेआर के लिए अहम खिलाड़ी हैं उतना ही टीम इंडिया के लिए भी हैं।

बैक इंजरी के कारण अय्यर टीम इंडिया से हुए बाहर

दरअसल, पिछले कुछ महीनों से श्रेयस अय्यर अपनी बैक इंजरी के कारण टीम इंडिया से दूर रहे है। जिसके बाद श्रेयस अय्यर ने बैक इंजरी से फिट होकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी की थी, लेकिन चौथे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर की बैक इंजरी फिर उभर आई और वह चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से भी बाहर हो गए थे।

अय्यर ने बैक सर्जरी कराने से किया इंकार

गौरतलब है श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हैं और भारत को जून में ऑस्ट्रेलिया के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। श्रेयस अय्यर ने अपनी बैक इंजरी को लेकर मुंबई के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से मुलाकात की थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने अय्यर को बैक सर्जरी कराने की सलाह दी थी।

श्रेयस अय्यर ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और आईसीसी वनडे विश्व कप को देखते हुए बैक सर्जरी कराने से इंकार कर दिया। बता दें कि अगर श्रेयस अय्यर अपने बैक सर्जरी कराते हैं तो उन्हें मैदान से करीब 7 से 8 महीने दूर रहना पड़ेगा, जिसके कारण उन्होंने बैक की सर्जरी कराने से इंकार कर दिया है।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकब्रज के मुताबिक श्रेयस अय्यर ने अपने बैक इंजरी को लेकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डॉक्टरों और अधिकारियों से मुलाकात की और इस बात पर सहमति बनी की आगामी टूर्नामेंट को देखते हुए सर्जरी को टाला जा सकता है और विशेषज्ञों की सलाह पर उन्हें रिहैब करना होगा।

श्रेयस अय्यर को दिया जाएगा इंजेक्शन

जानकारी के मुताबिक श्रेयस अय्यर को स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सलाह पर गुरुवार को बैक इंजरी का इंजेक्शन दिया जाएगा। हालांकि अभी साफ नहीं हो पाया है कि श्रेयस अय्यर आईपीएल 2023 में केकेआर से कब जुड़ पाएंगे। लेकिन जबतक अय्यर को एनसीए से फिटनेस मंजूरी नहीं मिल जाती है, तब तक उन्हें बैंगलौर में ही रहना होगा। बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories