Home स्पोर्ट्स “मैं जो भी हूं”.. KL Rahul का करियर केवल धोनी की वजह...

“मैं जो भी हूं”.. KL Rahul का करियर केवल धोनी की वजह से बचा, खुद अपनी जुबान से किया बड़ा खुलासा

0

भरतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान बुरी तरह से जख्मीं हो गए थे। उनके पैर मे बहुत तगड़ी चोट आई। जिसके चले उन्हें पूरे आईपीएल सीजन 16 सें बाहर होना पड़ा। हाल ही में वो अपना इलाज करवाने के लिए विदेश में गए है। सर्जरी कराने के बाद केएल राहुल ने इस्टाग्राम पर कुछ फोटोस भी शेयर की थी। इसी बीच उन्होंने अपने दोस्त विराट कोहली को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जो कोहली के व्यक्तित्व की सचाई को बया कर रहा है। वहीं उन्होंने एक बयान के जरिए खुलासा किया है कि उनके डूबते हुए करियर को एमएस धोनी ने बचाया है। क्या कुछ उन्होंने आईए जानते हैं इस लेख के जरिए।

केएल राहुल ने विराट कोहली को लेकर कही बड़ी बाते

केएल राहुल इन दिनों क्रिकेट से दूर है। वह अपनी पैर की गंभीर चोटसे जूझ रहे है। जिस वजह से उन्होंने अपना नाम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से भी वापसी ले लिया था। इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इस्टाग्राम अकॉउंट पर शेयर की थी। अक्सर मैदान पर विराट कोहली और केएल राहुल के बीच दोस्ताना देखा जाता है। दोनों एक दूसरे की टांगे खीचते हुए नजर आते है। इसी बीच केएल राहुल ने विराट कोहली को लेकर कई अनसुने राजो से पर्दाफाश किया है। उन्होंने यूट्यूब चैनल बीयर बाइसेप्स से बातचीत करते हुए कहा कि,

“विराट कोहली ने एक लीडर के रूप में वास्तव में एक ऊंचा स्थान हासिल किया है – उनका जुनून, आक्रामकता, जिस तरह से उन्होंने आगे से नेतृत्व किया – दिखाया कि कैसे महानता हासिल की जाए। उन्होंने सभी को प्रेरित किया, फिटनेस पर काम करें, अपने आहार पर काम करें – हमने अधिक ध्यान देना शुरू किया”।

एमएस धोनी से सीखा मैंने सब कुछ- केएल राहुल

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तो पूरी दुनिया ही दीवानी है। दिग्गज से लेकर वर्तमान खिलाड़ी भी उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी की जबरा फैन है। उनका खेलने का स्टाइल हर किसी को खूब पसंद आता है। वहीं भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज भी कहा पीछे रहने वाले थे। फैंस की लिस्ट में उनका नाम भी शुमार है। उन्होंने इसी बीच आगे बातचीत करते हुए कहा कि,

“एमएस धोनी मेरे पहले कप्तान थे, मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है, वह प्रत्येक व्यक्ति के साथ बहुत अच्छे संबंध बनाते हैं, जहाँ लड़के आपके लिए लड़ेंगे और आपके साथ रहेंगे – यही कुछ मैंने उनसे सीखा है”।

Exit mobile version