बुधवार, मई 1, 2024
होमस्पोर्ट्सKylian Mbappe ने अल हिलाल को किया रिजेक्ट , रिकॉर्ड इतने करोड़...

Kylian Mbappe ने अल हिलाल को किया रिजेक्ट , रिकॉर्ड इतने करोड़ का ऑफर ठुकराया, जानिये क्या रही वजह

Date:

Related stories

Neymar Al-Hilal: नेमार का अल हिलाल क्‍लब ने किया अनोखा स्‍वागत

Neymar Al-Hilal: ब्राजील के फुटबॉल स्टार नेमार ने हाल...

Lionel Messi ने बार्सिलोना क्लब को लेकर कह दी बड़ी बात, जानिये पूरा मामला

Lionel Messi: अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लिओनेल मेसी इन...

Kylian Mbappe: फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे का नाम भला कौन नहीं जानता हैं। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में फ्रांस को वर्ल्ड कप के खिताब को दिलाने में अपनी अहम् भूमिका निभाने वाले एम्बाप्पे इन दिनों ख़बरों में बने हुए हैं। आपको बता दें कि एम्बाप्पे ने हाल में ही सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल की तरफ से खेलने का ऑफर ठुकरा दिया एम्बाप्पे ने अल हिलाल के प्रतिनिधियों से साफ़ मिलने के लिए मना कर दिया हैं।

2725 करोड़ का ऑफर ठुकराया

फ्रांस के इस खिलाड़ी ने सऊदी अरब अल हिलाल के दिए 300 मिलियन यूरो यानी करीब 2725 करोड़ रूपए के ऑफर को ठुकरा दिया हैं। आपको बता दें कि एम्बाप्पे ने अल हिलाल के प्रतिनिधियों से भी साफ़ मिलने से मना कर दिया हैं। एम्बाप्पे अभी फ्रांस बेस्ड क्लब पेरिस सेण्ट जर्मन के लिए खेल रहे हैं। एम्बाप्पे ने हाल में ही अपने बयान में बताया था कि वह क्लब के साथ अपने करार को जून 2024 के बाद नहीं बढ़ाना चाहते हैं। इस खबर के बाद क्लब को बहुत बड़ा झटका लगा था।गौरतलब हैं कि एम्बाप्पे कभी भी सऊदी लीग में नहीं खेलना चाहते थें बावजूद इसके उन्होंने क्लब को अपने बारे में फैसला लेने का अधिकार दिया था।

एम्बाप्पे के नाम कई रिकॉर्ड

फ्रांस के इस युवा फुटबॉलर के नाम कई रिकॉर्ड हैं । फीफा वर्ल्ड कप 2018 फाइनल के दौरानएम्बाप्पे ने फ्रांस के लिए पहला गोल दागा था। यूएफा चैंपियंस लीग के नॉकऑउट गेम में भी एम्बाप्पे ने हैट्रिक गोल दागा था। ऐसा करने वाले वह सबसे कम उम्र के फुटबॉलर हैं। 2022 फीफा वर्ल्ड कप के दौरान एम्बाप्पे को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए गोल्डन बूट अवार्ड दिया गया था। एम्बाप्पे ने इस टूर्नामेंट में कुल 8 गोल दागे थें।

फ्रांस की टीम को पहुंचाया था लगातार दूसरी दफा फाइनल

एम्बाप्पे ने फ्रांस की टीम को लगातार दूसरी दफा फाइनल में पहुंचाया था। आपको बता दें कि रूस में खेले गए 2018 फीफा विश्व कप में भी फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर खिताब अपने नाम किया था जबकि कतर में खेले गए वर्ल्ड कप में फ्रांस की टीम को फाइनल में अर्जेंटीना के हाथो शिकस्त मिली थी।एम्बाप्पे ने इस दौरान कुल 3 गोल दागे थे लेकिन वह अपंनी टीम को हार से नहीं बचा पाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories