मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सLLC 2023: फाइनल मैच में एशिया लायंस ने वर्ल्ड जायंट्स को 7...

LLC 2023: फाइनल मैच में एशिया लायंस ने वर्ल्ड जायंट्स को 7 विकेट से हराया, जीता खिताब

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

LLC 2023: सात मैचों में कुछ शानदार T20 एक्शन के साथ प्रशंसकों को रोमांचित करने के बाद, लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स 2023 आखिरकार सोमवार, 20 मार्च को अपनी पराकाष्ठा पर पहुंच गया। वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस फाइनल मैच में एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे। ये मुकाबला दोहा के वेस्ट एंड पार्क इंटरनेशनल क्रिकेट में स्टेडियम खेला गया।

वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया

वर्ल्ड जायंट्स के कप्तान शेन वॉटसन ने फाइनल मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, निर्णय गलत साबित हुआ। अब्दुर रज़्ज़ाक ने तीसरे ओवर में मोर्ने वैन विक को क्लीन बोल्ड कर दिया। मोर्ने वैन विक ने सात गेंदों का सामना किया और खाता भी नहीं खोल सके। उन्होंने एक ही ओवर में कप्तान वॉटसन का बेशकीमती विकेट भी हासिल कर लिया। वॉटसन भी खाता नहीं खोल सके।

छठे ओवर की पहली गेंद पर लेंडल सिमंस रन आउट हो गए। अब वर्ल्ड जायंट्स का स्कोर 19/3 हो गया। जैक्स कैलिस और रॉस टेलर क्रीज पर एक साथ आए और 68 गेंदों पर चौथे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। रॉस टेलर को थिसारा परेरा ने बोल्ड कर दिया। टेलर 33 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हो गए। कैलिस ने दूसरे छोर पर अपनी शानदार पारी जारी रखी और डेथ ओवरों में कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े। वह 54 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद रहे। जाइंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में अपनी पारी 147/4 पर समाप्त की। एशिया लायंस के रज्जाक ने चार ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए। परेरा ने एक विकेट मिला।

Also Read: Viral IPL Video: Ravindra Jadeja ने जब बना दिए थे 6 गेंदों में 37 रन, जड़े थे 5 छक्के, देखें Video

एशिया लायंस ने 23 गेंदे रहते जीता मैच

जवाब में लायंस के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 10 ओवर में 115 रन जोड़े। इस शानदार साझेदारी का अंत तब हुआ जब ब्रेट ली ने थरंगा को 28 गेंदों में 57 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वह टूर्नामेंट के अग्रणी रन-स्कोरर बन गए। उनके आउट होने के बाद, मोहम्मद हफीज क्रीज पर दिलशान का साथ देने आए। दिलशान 42 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में एशिया लायंस ने 23 गेंदे रहते ही ये मैच अपने नाम कर लिया।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories