गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सMirza Baig और Zaman Khan ने किया कमाल, PSL 2023 के फाइनल...

Mirza Baig और Zaman Khan ने किया कमाल, PSL 2023 के फाइनल में पहुँची लाहौर कलंदर्स

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग 2023 के एलिमिनेटर 2 मैच में लाहौर कलंदर्स ने शुक्रवार, 17 मार्च को पेशावर जाल्मी को चार विकेटों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लाहौर कलंदर्स PSL 2023 के फाइनल में पहुँच गई हैं। पिछले दो मैचों में बड़े अंतर से हारने के बाद मौजूदा चैंपियन ने एलिमिनेटर 2 मैच में शानदार वापसी की। मोहम्मद हारिस ने पेशावर ज़ालमी के लिए बहुत अच्छी पारी खेली। उन्होंने मात्र 54 गेंदों में कुल 85 रनों का योगदान दिया। हालांकि उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी। लाहौर कलंदर्स ने सात गेंद रहते ही ये मैच जीत लिया।

गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया मुकाबला

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पेशावर जाल्मी ने अपने प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए। जेम्स नीशम की जगह श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे को मौका मिला। ऑलराउंडर अहसान हफ़ीज़ को हुसैन तलत के स्थान पर मौका मिला। सईम अयूब ने पहले ही ओवर में शाहीन अफरीदी को दो चौके जड़कर पारी की शुरुआत की लेकिन दूसरे ओवर में जमां खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। फॉर्म में चल रहे बाबर ने दूसरे विकेट के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हारिस के साथ 89 रन की बड़ी साझेदारी की। बाबर आज़म ने 36 गेंदों में सात चौकों की मदद से 42 रन बनाए। पारी के 12वें ओवर में राशिद खान ने उनको आउट कर दिया। कप्तान के आउट होने के बाद भी हारिस नहीं रुके। उन्होंने 54 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। शाहीन ने 18वें ओवर में हारिस को आउट किया। पेशावर जाल्मी की पारी 171/5 पर खत्म हुई। लाहौर कलंदर्स के लिए जमान और राशिद ने दो-दो विकेट लिए, जबकि शाहीन ने 41 रन देकर एक विकेट लिया।

Also Read: IND VS AUS ODI: VIRAT KOHLI पर भी चढ़ा NAATU-NAATU का खुमार, मैदान पर जमकर थिरके, देखें VIDEO

लाहौर ने 7 गेंदे रहते हासिल किया लक्ष्य

दूसरी पारी में पेशावर टीम के ऑलराउंडर अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने फखर ज़मान को दूसरे ओवर में केवल छह रन पर आउट कर कलंदर्स पर शुरुआती दबाव डाला। बेग ने एक छोर से बनाना जारी रखा। डेब्यू कर रहे अहसान हफीज और युवा बल्लेबाज़ अब्दुल्ला शफीक सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। सैम बिलिंग्स ने चौथे विकेट के लिए बेग के साथ 50 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर कलंदर्स की पारी को आगे बढ़ाया। बेग ने 42 गेंद में 54 रन बनाकर लाहौर की टीम को मुकाबले में बनाए रखा। आमेर जमाल ने 13वें ओवर में बेग का विकेट लेकर मैच में पेशावर की वापसी करवाई। लेकिन सैम बिलिंग के 28 और सिकंदर रजा के 23 रन की मदद से कलंदर्स लक्ष्य के करीब पहुंच गए। लाहौर कलंदर्स ने सात गेंद शेष रहते चार विकेट से जीत दर्ज की।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories