शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सBCCI पर गिरा पहाड़, 60 दिन के अंदर करनी होगी मुख्य चयनकर्ताओं...

BCCI पर गिरा पहाड़, 60 दिन के अंदर करनी होगी मुख्य चयनकर्ताओं की नियुक्ति, इस दिन होगी डेडलाइन

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

BCCI: चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। इसके बाद से मुख्य चयनकर्ता का पद खाली है। वहीं अब बीसीसीआई को इन पदों पर अगले दो महीने यानी 60 दिनों में नियुक्ति करनी होगी। बीसीसीआई ने इन पदों पर आवेदन मांगे है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अगस्त होने वाली है। यानी विश्व कप की शुरूआत से पहले बीसीसीआई ऐसे चयनकर्ताओं की नियुक्ति करना चाहती है जो खिलाड़ियों के भविष्य और खिताब जीत सके।

29 अगस्त तक देने होंगे आखिरी आवेदन

बीसीसीआई को मुख्य चयनकर्ताओं समेत अन्य चयनकर्ताओं की तलाश है। इस तलाश को पूरा करने के लिए कुछ ऐसे पुराने खिलाड़ियों की तलाश है जो अपने अनुभव से टीम को अच्छे से चुनने में मदद कर सके। इसके अलावा 55 मैच खेलने का अनुभव हो। हालांकि, पिछली चयनकर्ता समिती के पास अनुभव तो था। लेकिन खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार और भेदभाव करते हुए कैमरे में कैद हुए थे। जिसके बाद उनकी पद से छुट्टी कर दी थी।

ये भी पढ़ें: PM Modi का अमेरिका दौरा खत्म, अंतिम दिन वाशिंगटन डीसी पहुंचे, भारतीय समुदाय से कहा- ‘आपसे मिलना स्वीट डिश खाने जैसा’

5 अक्टूबर से चालू हो सकता है विश्व कप

आईसीसी ने अभी तक विश्व कप 2023 के वेन्यू का ही एलान किया है। हालांकि, तारीखों को लेकर अभी तक संशेय बना हुआ है। लेकिन, आने वाले समय में जल्द ही तारीखों का एलान भी किया जा सकता है। वहीं भारत और पाकिस्तान का मुकाबला इस टूर्नामेंट में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में नहीं थम रही चाकूबाजी, अब बृजपुरी में युवक ने चाकू से किया हमला, एक की मौत, एक घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories