गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सMS Dhoni Birthday: बाल से लेकर गाड़ी के शौक़ीन हैं महेंद्र सिंह...

MS Dhoni Birthday: बाल से लेकर गाड़ी के शौक़ीन हैं महेंद्र सिंह धौनी ,इनके इस राज को जानकार आप भी हो जायेंगे हैरान

Date:

Related stories

MS Dhoni Birthday: महेंद्र सिंह धौनी को भला कौन नहीं जानता होगा। Captain cool के नाम से विश्व क्रिकेट में मशहूर इस खिलाड़ी ने साल दर साल ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड कायम किये हैं जिसकी गिनती करने पाने में ही सारे समय निकल जाएंगे। आज यानि 7 जुलाई को महेंद्र सिंह धौनी का बर्थडे है। रिकॉर्ड के अलावा भी धौनी अपने पर्सनल चीज़ों के लिए बहुत ज्यादा फेमस हैं। आइये जानते हैं उनके इन्ही चीज़ों के बारे में जिनसे आजतक आप अनजान थें।

वर्ल्ड क्रिकेट में धौनी सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक


अगर धौनी को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक नहीं कहा जाए तो यह मुनासिब नहीं होगा। उन्हें इसलिए भी बेहतरीन कप्तान कहा जाता हैं क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तानी के दौरान भारत को तीनों आईसीसी फॉर्मेट का विश्व कप जीताने में अपनी अहम् भूमिका निभाई। यही नहीं उन्होंने भारत को आईसीसी टेस्ट और वनडे रैंकिंग में भी नंबर 1 के पायदान पर पहुंचाया।

ये भी पढ़ें:Aus Vs Eng Ashes 2023: स्टीव स्मिथ अपने 100 वें मैच में बने ब्रॉड का शिकार ,ये ख़ास उपलब्धि की अपने नाम

बाइक के शौक़ीन हैं महेंद्र सिंह धौनी


महेंद्र सिंह धौनी बाइक के बहुत शौक़ीन हैं। जब भी मौका मिलता है वह अपनी बाइक राइड पर निकल पड़ते हैं। अक्सर छुट्टियों के दौरान धौनी रांची की सड़कों पर बाइक राइड के लिए निकल जाते हैं। ऐसा ही एक वाक्या भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान देखने को मिला था जब माही ने मैच के बाद युवराज सिंह को बीच स्टेडियम में ही बाइक पर बैठाकर घुमाया था।

ये भी पढ़ें:Seltos Facelift के बाद अब तहलका मचाएगी Kia EV9! 540KM की रेंज के साथ BMW iX को दे सकती है कड़ी टक्कर


इंटरनेशनल मैचों में सर्वाधिक स्टंपिंग धौनी के नाम


अगर अंतर्राष्ट्रीय मैचों में स्टंपिंग की बात करें ,तो महेन्द्र सिंह धौनी के नाम सर्वाधिक स्टंपिंग का रिकॉर्ड है। उन्होंने 538 मैचों में कुल 198 स्टंपिंग किये है। उनके बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का नंबर आता है।

बड़े बालों के शौक़ीन धौनी


धौनी हमेशा से बड़े बालों के शौक़ीन रहे हैं। अगर ख़बरों की माने तो 2007 T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद धौनी ने अपना बाल इसलिए छोटा कराया था क्योंकि उन्होंने मन्नत मांगी थी कि अगर भारत टी इस विश्व कप को जीतने में कामयाब होता है तो वह अपने बाल छोटे करवाएंगे। 2011 वर्ल्ड कप में भी यही चीज देखने को मिली थी जब भारत को 28 सालों बाद विश्व कप दिलाने के बाद धौनी ने अपना सर मुंडवा लिया था। गौरतलब है कि धौनी ने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाया है। उम्र के इस पड़ाव पर भी माही का क्रिकेट की दुनिया में बादशाहत आज भी कायम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories