गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमस्पोर्ट्सMS Dhoni ने बताया जर्सी नंबर 7 से उनका कनेक्शन , मज़ाकिया...

MS Dhoni ने बताया जर्सी नंबर 7 से उनका कनेक्शन , मज़ाकिया अंदाज़ में कहा- उसी समय मेरे माता-पिता…..

Date:

Related stories

भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए जर्सी नंबर 7 बेहद ही खास रही है। ये जर्सी नंबर भारत के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी MS Dhoni के द्वारा मैदान में पहना जाता था। अब वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए इस जर्सी को पहनते हैं। धोनी ने तीन साल पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था , लेकिन आईपीएल खलेते हुए वह आज भी अपने फैन्स के साथ जुड़े हुए हैं। सिर्फ धोनी के फैंस ही नहीं बल्कि धोनी का जर्सी नंबर 7 से ख़ास कनेक्शन रहा है, जिसपर उन्होंने बात की।

MS Dhoni ने बताया नंबर 7 से ख़ास कनेक्शन

हाल ही में हुए एक इवेंट के दौरान एंकर ने MS Dhoni से सवाल पुछा की,”आपके लिए 7 क्यों महत्वपूर्ण था? क्या यही वह समय था जब आपके माता-पिता चाहते थे कि आप घर आएँ?” जिसपर धोनी ने जवाब देते हुए कहा-“नहीं। यही वह समय या दिन है जब मेरे माता-पिता ने फैसला किया था कि मैं धरती पर आऊंगा। मेरा जन्म 7 जुलाई को हुआ था। तो जुलाई फिर सातवां महीना। 81 साल था इसलिए 8-1 7 है। इसलिए यह बहुत आसान था जब वे मुझसे पूछते हैं कि ‘तुम्हें कौन सा नंबर चाहिए’ तो मैं वहां चला जाता हूं,”।

बीसीसीआई ने रिटायर की जर्सी

बीसीसीआई ने जर्सी नंबर 7 को रिटायर कर दिया और ऐसा करके बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान MS Dhoni को सम्मान दिया। इससे पहले बीसीसीआई ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की जर्सी को भी रिटायर कर दिया था। बोर्ड के दिग्गज खिलाड़ी के सम्मान में जर्सी नंबर 10 को रिटायर किया था।

आईपीएल में दिखेंगे MS Dhoni

धोनी के चाहने वालों को आईपीएल का बेसब्री से इंतज़ार रहता है। क्योंकि आईपीएल के जरिए ही फैन्स अपने कैप्टन कूल को खेलते हुए देख सकते हैं। अब धोनी को आईपीएल 2024 में खेलते हुए देखा जाएगा। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच बार टाइटल अपने नाम किया गया। टीम ने साल 2010, 2011, 2018, 2021, और 2023 में आईपीएल टाइटल पर कब्ज़ा किया। अब आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी की टीम छठी पर आईपीएल टाइटल अपने नाम करने उतरेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories