शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंMS Dhoni: 'मेरे लिए संन्यास लेने का यह सही समय है', IPL...

MS Dhoni: ‘मेरे लिए संन्यास लेने का यह सही समय है’, IPL चैंपियन बनने के बाद रिटायरमेंट पर ये क्या बोल गए धोनी

Date:

Related stories

MS Dhoni: कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। सोमवार को हुए रोमांचक मुकाबले में धोनी की CSK ने गुजरात टाइटंस को जोरदार पटखनी देते हुए पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। IPL के इस सीजन में धोनी की रिटायरमेंट काफी चर्चाओं में रही। ये कायास लगाए जा रहे थे कि इस सीजन के बाद घोनी IPL को अलविदा कह देंगे। इसी बीच IPL 2023 का खिताब जीतने के बाद धोनी ने संन्यास से जुड़े सभी सवालों का जवाब दिया।

रिटायरमेंट क्या बोले धोनी ?

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास की सारी अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे फिलहाल रिटायर नहीं होंगे। धोनी ने अगले सीजन में वापसी को लेकर भी जवाब दिया। धोनी ने कहा कि दर्शकों के प्यार को देखते हुए उन्हें तोहफा देने के लिए वे अगले सीजन में फिर खेलेंगे। उन्होंने कहा, ”अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह सही समय है। मेरे लिए यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं, लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सत्र और खेलना कठिन है।”

उन्होंने कहा, ”शरीर को साथ देना होगा। चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सत्र और खेलूं। उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाये हैं, मुझे भी उनके लिए कुछ करना चाहिए।”

ये भी पढे़ं: CSK vs GT IPL 2023 Final: 5वीं बार चैम्पियन बनी CSK की टीम, रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में गुजरात को मिली 5 विकेट से हार

CSK ने GT को 5 विकेट से रौंदा

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराया। यह मुकाबला बारिश की वजह से प्रभावित हुआ। इस सीजन का फाइनल मैच रविवार (28 मई) को खेला जाना था। लेकिन बारिश की वजह से एक दिन आगे बढ़ाया गया। सोमवार को खेला गया मैच भी बारिश की वजह से प्रभावित हुआ। गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 214 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई को डकवर्थ लुईस नियम से लक्ष्य दिया गया। इसे चेन्नई ने 5 विकेट रहते हुए जीत लिया।

ये भी पढ़ें: CSK vs GT IPL 2023 Final: राष्ट्रगान के दौरान फूट-फूट कर रोयें हार्दिक पांड्या, धोनी भी नहीं रोक सके अपने आंसूं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories