मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सMS Dhoni: स्वतंत्रता दिवस के ही दिन इस महान खिलाड़ी ने लिया...

MS Dhoni: स्वतंत्रता दिवस के ही दिन इस महान खिलाड़ी ने लिया था रिटायरमेंट, बना चुके हैं कई रिकॉर्ड

Date:

Related stories

MS Dhoni: भारत के महानतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने आज (15 अगस्त ) के ही दिन क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यांस लेने का फैसला किया था। आपको बता दें कि भारत को तीनो आईसीसी ट्रॉफी दिलाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यांस लेने की घोषणा की थी।

महेंद्र सिंह धोनी के लिए 15 अगस्त है सबसे ख़ास

विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेस्ठ कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने आज(15 अगस्त) को ही क्रिकेट के हरेक फार्मेट से सन्यांस लेने की घोषणा की थी। आपको बता दें की भारत को वनडे और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नम्बर 1 का पायदान दिलाने वाले इस भारतीय कप्तान ने साल 2020 को स्वतंत्रा दिवस के दिन ही क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यांस लेने की घोषणा की थी। उन्होंने इस दौरान इंस्टाग्राम हैंडल पर कैप्शन में लिखा था की , आप सभी के स्पोर्टऔर प्यार के लिए शुक्रिया,अब मैं रिटायर्ड हूं।

धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने लहराया परचम

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने काफी कामयाबियां हासिल की। भारत ने इस दौरान तीन प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 आईसीसी टी 20 वर्ल्ड सूप ,2011 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था।

धोनी के नाम कई रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी के नाम क्रिकेट में कई रिकॉर्ड हैं। आपको बता दें कि धोनी ने भारतीय टीम की तरफ से कुल 332 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से 178 मैचों में भारतीय टीम को उन्होंने जीत दिलाने में अपना अहम् योगदान दिया है तो वही 120 मैचों में धोनी की अगुआई में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories