रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 से बाहर हुए Mukesh Chaudhary, CSK ने इस भारतीय U19...

IPL 2023 से बाहर हुए Mukesh Chaudhary, CSK ने इस भारतीय U19 स्टार को टीम में किया शामिल

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023: तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी के आईपीएल 2023 से बाहर होने से चेन्नई सुपर किंग्स को झटका लगा है। चेन्नई सुपर किंग्स शनिवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। CSK ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह को मुकेश की जगह नामित किया। आकाश सिंह, जो 2020 में भारत की अंडर -19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे, पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे। आकाश सिंह ने अब तक 9 लिस्ट ए मैचों और पांच प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा 9 T20 खेले हैं और उनके नाम कुल 31 विकेट हैं। वह 20 लाख रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ जुड़ेंगे।

इंजरी से जूझ रहे है मुकेश चौधरी

पिछले सीजन में आईपीएल में पदार्पण करने वाले और 16 विकेट लेने वाले मुकेश स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबर रहे हैं और इसलिए टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण से बाहर हैं। चौधरी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पीठ की चोट से उबर रहे हैं। आपको बता दे कि मुकेश चौधरी ने IPL में पिछले सीज़न ही डेब्यू किया था। उनको 20 लाख में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था। एक और चोटिल प्लेयर ऑलराउंडर काइल जैमीसन की जगह चेन्नई सुपर किंग्स ने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर सिसंडा मगाला को टीम में शामिल किया है। बल्लेबाजी कोच माइक हसी ने इस बीच कहा है कि स्टार ऑलराउंडर और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स सीजन की शुरुआत में विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। हसी ने मंगलवार को कहा, “मेरी समझ से वह शुरू से ही एक अच्छे बल्लेबाज़ रहे है। उन्होंने कल (रविवार) बहुत हल्की गेंदबाजी की थी, क्योंकि उनके घुटने में इंजेक्शन लगा था।” .

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

घुटने की चोट से परेशान है स्टोक्स

स्टोक्स घुटने की चोट से जूझ रहे है। पहले इस बात पर संदेह था कि क्या वह इस सत्र में लीग में भाग ले पाएंगे। हसी ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा, “चेन्नई और ईसीबी के फिजियो एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मेरी समझ यह है कि वह टूर्नामेंट के पहले कुछ मैचों में बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। मैं 100% निश्चित तो नहीं हूं नहीं हूं, लेकिन हमें उम्मीद है कि टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में वे बॉलिंग कर सकेंगे।”

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories