शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सNeeraj Chopra ने अपने भाले से मचाया कोहराम, एक बार फिर इस...

Neeraj Chopra ने अपने भाले से मचाया कोहराम, एक बार फिर इस बड़ी लीग में जीता मेडल

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में घिरी BJP, Rahul Gandhi के साथ पूर्व CM अखिलेश ने भी साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दल अपनी पूरी उर्जा के साथ प्रसार-प्रचार में जुटे हैं।

Neeraj Chopra: भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, नीरज चोपड़ा से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल हाल ही में वर्ल्ड चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रोअर ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था लेकिन एक बार फिर नीरज चोपड़ा स्विट्ज़रलैंड में खेली जा रही ज्यूरिक डायमंड लीग में सिल्वर मेडल जीता है। इस लीग में उन्होंने अपने भाले को 85.71 मीटर दूर फेंका था। वही चेक रिपब्लिक के याकूब वोल्देच ने जैवलिन को 85.86 मीटर थ्रो करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

15 सेंटीमीटर पीछे रह गए नीरज चोपड़ा

जर्मनी में खेली जा रही ज्यूरिक डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा गोल्ड लाने से सिर्फ 0.15 सेंटीमीटर पीछे रह गए। इस लीग में पहले स्थान पर चेक रिपब्लिक के याकूब वोल्देच है जिन्होंने भाले को 85.86 मीटर दूर फेंका था। वही दूसरे नंबर पर भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा रहे। नीरज चोपड़ा ने इस लीग में अपने भाले को 85.71 दूध फेंका था। वहीं जर्मनी के जूलियन वेबर ने 85.04 मी जैवलिन थ्रो करके तीसरा पायदान पाया। नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद कहा कि, स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण था इसलिए मैंने ज्यादा जोर नहीं लगाया मैं केवल कुछ सेंटीमीटर से रह गया यह मैं जानता हूं हमें खेल में परिणाम को स्वीकार करना होगा।

नीरज चोपड़ा के साथ इस खिलाड़ी ने भी किया क्वालीफाई

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, इस लीग में नीरज चोपड़ा अपनी लय में नजर नहीं आए। दरअसल ज्यूरिक डायमंड लीग में उनके पहले तीन थ्रो फाउल हो गए उसके बाद उन्होंने चौथे थ्रो में 85.71 मीटर दूर भाला फेंका। यही उनका बेस्ट शो था। इस लीग में नीरज चोपड़ा के साथ लंबी कूद में अपना दमखम दिखाते हुए मुरली श्रीशंकर ने भी पांचवा स्थान पाया। ऐसे में पांचवा स्थान प्राप्त करके मुरली श्री शंकर ने 16 से 70 सितंबर को अमेरिका में होने वाली डायमंड लीग फाइनल्स के लिए नीरज चोपड़ा के साथ क्वालीफाई कर लिया हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories