रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सNeeraj Chopra: देखें नीरज चोपड़ा को अपने मातृभाषा पर हैं कितना गर्व...

Neeraj Chopra: देखें नीरज चोपड़ा को अपने मातृभाषा पर हैं कितना गर्व है, वीडियो में हिंदी में दिया फर्राटेदार जवाब

Date:

Related stories

Neeraj Chopra: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। आपको बता दें कि वायरल वीडियो मेंनीरज इवेंट के दौरान हिंदी में बोलते नजर आ रहे हैं। अब जाकर इस वीडियो के वायरल होने के बाद फैंस भी नीरज की खूब तारीफ़ कर रहे हैं।

डाउन टू अर्थ नीरज को है अपने मातृभाषा पर गर्व

आपको बता दें कि दुनिया में जैवलिन स्पर्धा की लगभग सभी बड़े प्रतियोगिताएं को जीतने वाले नीरज चोपड़ा का एक हालिया वीडियो इंटरनेट पर खूब धमाल मचा रहा है। आपको बता दें कि नीरज इस वीडियो में सवालों का उतर हिंदी में देते नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि नीरज कई मौकों पर इंटरव्यू और अवार्ड शो के दौरान हिंदी में ही उत्तर देते हैं। इससे पता चलता है कि नीरज के मन में अपनी मातृभाषा के प्रति कितना प्रेम है।

नीरज ने जीता था वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने हाल में ही हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में खेले गए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। नीरज ने फाइनल के दौरान मीटर का थ्रो फेंककर स्वर्ण पदक जीता था। इस गोल्ड को जीतने के साथ ही नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए थे। नीरज ने इसके अलावे टोक्यो ओलिंपिक 2020 में स्वर्ण पदक भी जीता था।

सभी बड़े खिताब के मालिक हैं नीरज चोपड़ा

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने अपने अब तक के करियर में सभी बड़े खिताब जीते हुए हैं। नीरज ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड, ओलिंपिक गोल्ड ,एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण तो वहीं एशियाई गेम्स में भी सोने का तमगा जीता हुआ है। नीरज ने साल 2022 में ज्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग फाइनल्स को जीता था। इस खिताब को जीतनेवाले वह पहले भारतीय बने थें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories