गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सPak Vs SL 2023: पाकिस्तान ने श्रीलंका को चटाया धूल, पारी और...

Pak Vs SL 2023: पाकिस्तान ने श्रीलंका को चटाया धूल, पारी और इतने रनों से दी मात

Date:

Related stories

सहवाग के बाद पाक क्रिकेट टीम के अब Zomato ने लिए मजे, मीम शेयर कर उड़ा दी धज्जियां

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन विश्व कप 2023 में बेहद निराशाजनक रहा है। इस क्रम में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। बीते दिनों भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने पाक क्रिकेट टीम को लेकर एक मीम शेयर किया था जिसकी खूब चर्चा हुई है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तान और श्रीलकां के बीच चल रहे कोलंबो टेस्ट में पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। आपको बता दें कि कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को पाकिस्तान ने पारी और 222 रनों से जीत लिया है।

पाकिस्तान मस्त, श्रीलंका पस्त

कोलोंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट को जीतकर पाकिस्तानी टीम ने दो मैचों कि टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी का श्रीलंकन बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और श्रीलंका की पूरी टीम दूसरी पारी में महज 166 रनो पर ही ऑल आउट हो गयी। टीम की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा रन बनाएं।

पाकिस्तानी बल्लेबाज चमके

पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट मैच में बैटिंग करते हुए इतिहास बना दिया। आपको बता दें कि अब्दुलाह शाफिक, सलमान बाघा और सऊद शकील की दमदार बैटिंग लाइनअप का श्रीलंकन टीम के पास कोई जवाब नहीं था। इस दौरान अब्दुल्लाह शाफिक ने जहां दोहरा शतक पूरा किया तो वहीं सलमान बाघा ने सैंकड़ा जड़ा। सऊद शकील ने इतिहास बनाते हुए लगातार अपने 7 वें टेस्ट में अर्धशतक जमाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम पहली पारी में जहां 166 रनों पर ढेर हो गयी तो वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने श्रीलंका को महज 188 रनों पर समेट दिया। पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 576 /5 का विशाल स्कोर बनाया था।

खेलना है एशिया कप

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम को अगले महीने होने वाले एशिया कप में भाग लेने श्रीलंका आना होगा। पाकिस्तान और श्रीलंका कि संयुक्त मेजबानी में हो रहे एशिया कप के 4 मैच जहां पाकिस्तान में खेले जाने हैं तो वही श्रीलंका में इस दौरान कुल 9 मैच खेले जायेंगे। अगर एशिया कप में पाकिस्तान की प्रदर्शन की बात करे तो टीम पिछले बार उपविजेता रह चुकी है। पाकिस्तान की टीम ने कुल 2 बार एशिया कप का खिताब जीता है। आखिरी बार पाकिस्तान ने साल 2012 में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories