Home स्पोर्ट्स PBKS vs RR IPL 2023: करो या मरो के मुकाबलें में राजस्थान...

PBKS vs RR IPL 2023: करो या मरो के मुकाबलें में राजस्थान की बड़ी मुश्किले, पंजाब से मलेगी कांटे की टक्कर, जानिए किसका होगा पलड़ा भारी!

0

PBKS vs RR IPL 2023: आईपीएल 2023 का 66वा मुकाबला पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच 19 मई को खेला जाएगा। यह मुकाबला धर्मशाल के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोशिएशन में खेला जाएगा। इस मुकाबले में राजस्थान को प्लेऑफ में बने रहने के लिए पंजाब की टीम को बड़े अंतर से मात देनी होगी। पंजाब को हराने के बाद ही संजू सैमसन एंड कम्पनी के क्वालीफाई करने के रास्ते खुल सकेंगे। हालांकि, अभी पंजाब भी बाहर नहीं हुई है। तो चलिए जान लेते है इस मुकाबले में कौन-सी टीम का पलड़ा भारी है और मैच की पिच रिपोर्ट कैसी रहने वाली है।

राजस्थान के लिए जीत जरूरी

राजस्तान की टीम की शुरूआत सीजन में काफी शानदार हुई थी। लेकिन, वहअपनी इस शुरूआत को लगातार बरकरार नहीं रख पाए जिसका खामियाजा उन्हें प्लेऑफ की रेस में बने रहनेके लिए दूसरी टीम के ऊपर निर्भर हो कर चुकाना पड़ रहा है। वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ इस टीम को जत बेहद जरूरी है। राजस्थान को पिछले मुकाबले में 112 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। जिसके बाद उनका कॉन्फिडेंस थोड़ा लूस होता हुआ नजर आ रहा है। संजू सैमसन एंड कम्पनी इस मैच में केवल 59 रन ही बना सकी थी और ऑल आउट हो गई। हालांकि, पंजाब की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है। इस टीम के लिए यह मुकाबला केवल औपचारिकता मात्र रह गया है। राजस्थान 13 मुकाबलोमें 6 जीत के साथा 12 अंक है। अंक तालिका में यह टीम 7वें नंबर पर बनी हुई है। वहीं पंजाब की भी इतने मैच में इतने अंक है। लेकिन, नेट रन रेट नेगेटिव होने के कारण उनका पहुंचना ना के बराबर माना जा रहा है।

ऐसी होगी पिच रिपोर्ट

हिमाचल की पिच बल्लेबाजो के लिए अनुकूल मानी जाती है। इस पिच पर जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेगा। यह पर रात में ऑस आने के कारण चेस कारण आसान हो जाता है। इस पिच पर न्यूनतन स्काोर 200 से ज्यादा का होता है। जिससे यह पिच गेंदबाजो के लिए काल साबित हो सकती है और मैच में छक्के और चौको की बारिश देखने को मिल सकती है।

Exit mobile version