Home विदेश धोनी की जुल्फों के फैन थे Pervez Musharraf,पाकिस्तान से मैच के दौरान...

धोनी की जुल्फों के फैन थे Pervez Musharraf,पाकिस्तान से मैच के दौरान दी थी ये सलाह

0

Pervez Musharraf: भले ही पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्तों में तनाव हो लेकिन भारत का खेल और मनोरंजन पडोसी मुल्क पाकिस्तान को खूब पसंद आता है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तरफ पाकिस्तान के कई राजनेता भी कर चुके है। ऐसे में एक बार पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने भी धोनी के बालों की जमकर तारीफ की थी। भले ही राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ राजनीति में रहे हो लेकिन उनका क्रिकेट से भी काफी लगाव था। ऐसे में रविवार सुबह परवेज मुशर्रफ का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने अपनी अंतिम साँस दुबई में ली।

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में की थी तारीफ

साल 2006 में भारत और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की वनडे खेली जा रही थी। यह मैच पाकिस्तान के लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा था। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने 288 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 46 गेंद में 72 रन ठोके थे। उस दौरे में भारत की टीम ने पाकिस्तान को 5-1 से पराजित किया था और सीरीज अपने नाम की थी। इस दौरान मैच को देखने के लिए पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी पहुंचे हुए थे।

भारत की जीत पर न सिर्फ उन्होंने बधाई दी बल्कि कैप्टन कूल की जमकर तारीफ भी की थी। राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने तारीफ करते हुए कहा था कि, “मैंने मैदान पर कई पोस्टर देखे, जिसमें आपको हेयरकट की सलाह दी गई है। लेकिन आप अगर मेरी राय मानेंगे तो आपको बाल नहीं कटवाने चाहिए, क्योंकि आप इस हेयर स्टाइल में काफी अच्छे लगते हैं।”

Also Read: MR.360 बनने चले पाक टीम के कप्तान BABAR AZAM, VIDEO देख ट्रोलर्स ने लगा दी जमकर क्लास, देखें रिएक्शन

परवेज मुशर्रफ को क्रिकेट से था प्रेम

राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ क्रिकेट से कितना प्यार करते थे यह किसी से भी छिपा नहीं। वहीं इस दौरान उन्होंने कप्तान सौरव गांगुली की भी जमकर तारीफ की थी। गांगुली से भी एक बार उन्होंने धोनी को लेकर पूछा था कि ” लंबे बाल वाले को कहां से लाए हो? ऐसे में बिना देर किए गांगुली ने भी शानदार जवाब दिया था और कहा था ‘वाघा बॉर्डर के पास घूम रहा था, वहीं से अंदर खींच लिया।’

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version