शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सपुर्तगाल ने Luxembourg को 6-0 से रौंदा, Ronaldo ने ऐसे किया सेलिब्रेट,...

पुर्तगाल ने Luxembourg को 6-0 से रौंदा, Ronaldo ने ऐसे किया सेलिब्रेट, देखें वीडियो

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Ronaldo: रोनाल्डो सिर्फ अपने देश पुर्तगाल में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पहचाने जाते है। वे एक ऐसे फुटबॉलर रहे है जिन्होंने अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये है। गोल स्कोर करने के बाद उनका सेलिब्रेशन भी काफी कमाल का होता है। सेलिब्रेट करने का उनका ट्रेडमार्क स्टाइल ‘सिउ’ और ‘नैप’ है। भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज भी विकेट लेने के बाद रोनाल्डो के इस अंदाज़ को कॉपी करते है। कई बार तो स्टार भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली को भी रोनाल्डो के सेलिब्रेशन स्टाइल को कॉपी करते हुए देखा गया है। हाल ही में पुर्तगाल और लक्ज़मबर्ग की फुटबॉल टीमों के बीच एक मैच का आयोजन किया गया। इस मैच में रोनाल्डो ने ‘सिउ’ और ‘नैप’ को मिक्स करके एक अनोखे तरीके से सेलिब्रेट किया।

Also Read: IPL 2023 के पहले प्रेक्टिस सेशन में Ben Stokes ने अपने टीम के गेंदबाज़ों को जमकर कूटा, देखें वीडियो

8वें मिनट में ही रोनाल्डो ने किया गोल

https://twitter.com/Foden47SZN/status/1640109852671221760?s=20

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रविवार रात यूरो 2024 क्वालीफायर मैच में लक्समबर्ग के खिलाफ पुर्तगाल की 6-0 से जीत के दौरान अपने सेलिब्रेशन स्टाइल में एक और स्टाइल जोड़ लिया। आठवें मिनट में पुर्तगाल के लिए गोल करने के बाद रोनाल्डो ने काफी अलग अंदाज़ में जश्न मनाया। रोनाल्डो को ‘सिउ’ के लिए जाना जाता है, जो रियल मैड्रिड में उनके समय के दौरान उनका ट्रेडमार्क सेलिब्रेशन बन गया। रोनाल्डो के अब पुर्तगाल के लिए सीनियर लेवल पर 122 गोल हैं, जो उन्हें पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के इतिहास में सर्वोच्च स्कोरर बनाता है। वह गुरुवार की रात लिकटेंस्टीन के खिलाफ पुर्तगाल की 4-0 की जीत में सबसे अधिक मैच खेलने वाले पुरुष फुटबॉलर भी बने। रविवार रात के मैच के बाद रोनाल्डो के पास अब 198 सीनियर कैप हैं। अनुभवी स्टार रोनाल्डो निश्चित रूप से जून में 200 सीनियर कैप जीतने वाले पहले व्यक्ति बन जाएंगे जब पुर्तगाल अपने अगले दो यूरो 2024 क्वालिफायर में बोस्निया और हर्जेगोविना और आइसलैंड से भिड़ेगा।

6-0 से जीता पुर्तगाल

रोनाल्डो के पुरुष अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल में सबसे अधिक मैच खेलने वाले फुटबॉलर बनने के तीन दिन बाद लक्ज़मबर्ग के खिलाफ आसानी से जीत मिली। पुर्तगाल ने लक्ज़मबर्ग को एक भी गोल दागने का मौका नहीं दिया और खुद 6 गोल दाग दिए।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories