शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सPSL 2023: पाकिस्तान में चमका धोनी का यार, 333 के स्ट्राइक रेट...

PSL 2023: पाकिस्तान में चमका धोनी का यार, 333 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर अकेले दम पर 1 गेंद पहले जिताया मैच

Date:

Related stories

किसी हॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं Dwaine Pretorius की Wife, देखें Zilma Pretorius की खूबसूरत तस्वीरें

Dwaine Pretorius-Zilma Pretorius: दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन गेंदबाज ड्वेन प्रिटोरियस आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे है। ड्वेन प्रिटोरियस अपनी परिवार को भी साथ भारत ले आए हैं।

Cricket Viral Video: 7 उंगली वाले बल्लेबाज ने जब उड़ाई धज्जियां, 35 गेंदों में जड़े थे 162 रन, देखें वीडियो

न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने शानदार बल्लेबाजी की थी और एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक जड़ा था।

PSL 2023: शाहीन अफरीदी की आतिशी पारी से जीता लाहौर कलंदर्स, दूसरी बार जीता खिताब

PSL 2023: मुल्तान को मैच जीतने के लिए लास्ट बॉल पर 4 रन चाहिए थे। लेकिन आखिरी गेंद पर केवल दो रन ही बन सके। इसके कारण मुल्तान की टीम 1 रन से हार गई। 

Mirza Baig और Zaman Khan ने किया कमाल, PSL 2023 के फाइनल में पहुँची लाहौर कलंदर्स

एलिमिनेटर 2 मुकाबले में लाहौर कलंदर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी ने 171/5 का स्कोर बनाया। हारिस ने 54 गेंदों में शानदार 85 रनों की पारी खेली।

PSL 2023: क्रिकेट बना Imran Khan के लिए वरदान, प्लेऑफ मैचों की वजह से रुकी गिरफ्तारी!

PSL के प्लेऑफ के मैच खेले जाने हैं वहीं इस समय बवाल मचा हुआ है। लेकिन अब पाकिस्तान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और पहले PSL के मैचों के लिए फोर्स भेजी जा रही है और इमरान खान की गिरफ्तारी पर अभी फिलहाल रोक लगा दिया गया है।

PSL 2023: पाकिस्तान में खेले जा रहे पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) में हमें अबतक कई शानदार मुकाबले देखने को मिले हैं। जिसमें कई टीमों ने हारी हुई बाजी को पलटा है और जीत दर्ज की है। ऐसा ही कुछ हमें सोमवार को खेले गए PSL के 22वें मैच में देखने को मिला जब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के CSK टीम के एक खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम को मैच जिताया। हम बात कर रहें साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) की जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम को 4 विकेट से जिताया मैच।

कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया मैच

PSL के 22वें मैच में हमें एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच और भी रोमांचक तब हुआ जब ग्लैडिएटर्स टीम को आखिरी ओवर में 8 रनों की जरूरत थी। ऐसा लग रहा था कि ग्लैडिएटर्स टीम मैच हार जाएगी। लेकिन ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस ने मैच में अपनी बल्लेबाजी से जान फूंक दिया और मात्र 3 गेंदों में 10 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। ड्वेन प्रिटोरियस ने पहली गेंद पर चौका लगाया उसके बाद उन्होंने दूसरे गेंद पर 2 रन लिया। इसके बाद उन्होंने तीसरे गेंद पर चौका मारकर अपनी टीम को जीत दिलाया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 333 का रहा था। इस शानदार पारी के दम पर उनकी टीम 1 गेंद पहले मैच जीत लिया।

Also Read: RCB VS MI WPL 2023: मुंबई से मिली हार के बाद RCB पुरुष और महिला टीम हुई जमकर सोशल मीडिया पर ट्रोल, देखें रिएक्शन

आईपीएल में चेन्नई टीम की तरफ से खेल चुके हैं प्रिटोरियस

पिछले साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए ड्वेन प्रिटोरियस ने शानदार प्रदर्शन किया था। धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना उनके लिए काफी अच्छा साबित हुआ है और वह अब हर लीग में अपने बेहतरीन प्रदर्शन टीम को मैच जिताते हैं। हालांकि, इस बार आईपीएल में ड्वेन प्रिटोरियस चेन्नई टीम की तरफ से खेलते हुए नहीं दिखेंगे। आप को यह भी बता दें कि, अभी हाल ही में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी लिया था।

मैच का हाल

कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेले गए मैच में क्वेटा टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची की टीम ने अपने 20 ओवर में 164/रन बनाए। कराची टीम की तरफ से एडम रॉसिंगटन ने 45 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्लैडिएटर्स की टीम ने मार्टिन गुप्टिल के 86 रनों की नाबाद पारी और प्रिटोरियस की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 1 गेंद पहले 4 विकेट से मैच जीत लिया।

Also Read: RCB VS MI WPL 2023: 2 मैचों में करारी हार के बाद SMRITI MANDHANA का छलका दर्द, बोली – ‘हमें इस हार को स्वीकार करना होगा’

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories