शुक्रवार, जून 21, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News : सीएम भगवंत मान ने देश का गौरव बढ़ाने वाले...

Punjab News : सीएम भगवंत मान ने देश का गौरव बढ़ाने वाले 11 खिलाड़ियों को पीसीएस और पीपीएस की दी नौकरी

Date:

Related stories

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Punjab News : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नए युग की शुरुआत करते हुए रविवार को हॉकी, क्रिकेट और शॉट पुट में देश का गौरव बढ़ाने वाले 11 खिलाड़ियों को पीसीएस(PCS) और पीपीएस(PPS) पद अपॉइंट किया। सीएम ने 9 हॉकी प्लेयर्स, 1 क्रिकेटर और 1 शॉट पुट प्लेयर को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपे।

Punjab News : इन खिलड़ियों को मिले पद

पीपीएस (डीएसपी) पद पर नियुक्ति पाने वाले खिलाड़ियों में भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी हरमप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, वरुण कुमार, शमशेर सिंह और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर शामिल हैं। वहीँ पीसीएस अधिकारी के पद पर नियुक्ति पाने वाले अन्य खिलाड़ियों में भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह और गुरजंत सिंह शामिल हैं।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार उलटफेर किया और तीसरे स्थान के प्लेऑफ़ में जर्मनी को हराकर टोक्यो में कांस्य पदक जीतकर आखिरकार ओलंपिक पोडियम पर वापसी की।

Punjab News : हरमनप्रीत कौर को मिला पीपीएस पद

पीपीएस (डीएसपी) पद पर नियुक्ति पाने वाले खिलाड़ियों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर शामिल हैं। हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल कॉमन वेल्थ गेम्स (2022) और हांग्जो में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व किया है। उनके नेतृत्व में भारत ने 2022 में सातवीं बार एशिया कप भी जीता। 296 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते हुए उन्होंने 6,745 रन बनाए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories