बुधवार, मई 1, 2024
होमस्पोर्ट्सVirat Kohli के फैब - 4 में खराब प्रदर्शन को लेकर उठ...

Virat Kohli के फैब – 4 में खराब प्रदर्शन को लेकर उठ रहे सवाल, जानिए टेस्ट मैच में कैसा है प्रदर्शन

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली काफी समय अपने खराब फॉर्म की वजह से चर्चा में हैं। उनके बल्ले से शतक देखने के लिए फैंस काफी बेताब हैं। उन्होंने अपना लास्ट टाइम शतक एशिया कप के दौरान साल 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ मारा था। वहीं माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में उनका बल्ला जमकर चलेगा लेकिन उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। अगर हम मौजूदा समय के फैब 4 की लिस्ट देखें तो हमेशा पहले पायदान पर रहने वाले किंग कोहली आज निचले पायदान पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट में Virat Kohli का खराब प्रदर्शन है जारी

अगर हम टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो पिछले 10 मैचों में विराट के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। 10 मैचों में विराट के बल्लेबाजी का औसत 20 के करीब पहुंच गया है। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया के टीम की तरफ देखें तो स्टीव स्मिथ का औसत 40 के आसपास है। वहीं दूसरे नंबर पर फैब- 4 में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और बेहतरीन खिलाड़ी केन विलियमसन शामिल हैं उन्होंने टेस्ट मैच के 10 पारियों में शानदार प्रदर्शन के दम पर 57 के औसत से रन बनाए हैं। वहीं इंग्लैंड के जो रूट भी इस लिस्ट में शामिल है उन्होंने 52 के औसत से रन बनाए हैं। ऐसे में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के खराब स्ट्राइक रेट को लेकर लगातार उन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

Also Read: PSL 2023: SIKANDAR RAZA बने सुपरमैन, बाउंड्री लाइन पर छलांग लगाकर एक हाथ से रोका छक्का, VIDEO देख नहीं कर पाएंगे यकीन

केवल 50 का आंकड़ा छूने में हुए हैं कामयाब

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज कहे जाने वाले विराट कोहली अपने 20 टेस्ट मैचों की पारी में केवल 50 का आंकड़ा छूने में कामयाब हो सके हैं। इन मैचों में उनके रन का औसत भी बेहद कम रहा है उन्होंने 25 के औसत से रन बनाए हैं। वहीं इन 20 मैचों में किंग कोहली के बल्ले ने केवल 1 पर 50 का आंकड़ा छुआ है।

Also Read: IND VS AUS: अपने ही जाल में फसीं TEAM INDIA, LATHAN LYON ने दोनों सलामी बल्लेबाजों का किया शिकार, देखें VIDEO

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories