Home स्पोर्ट्स Quinton de Kock ने तोड़ा इस भारतीय का रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के...

Quinton de Kock ने तोड़ा इस भारतीय का रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के लिए T20 में सबसे ज़्यादा रन बनाने का भी है रिकॉर्ड

0

Quinton de Kock: साउथ अफ्रीका नेशनल टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक अपनी धमाकेदार पारियों से लगातार एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ हाल ही में खेले गए निर्णायक T20 मैच में डी कॉक ने भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आपको बता दे कि पिछले एक साल से केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक एक साथ एक ही IPL टीम के लिए खेल रहे हैं। केएल राहुल लखनऊ सुपर जाऐंट्स के कप्तान है और क्विंटन डी कॉक एक विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते है। टीम के लिए दोनों एक साथ ही पारी की शुरुआत भी करते हैं। पहले केएल राहुल पंजाब किंग्स टीम के सदस्य थे क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते थे।

आखिरी T20 मैच में हार गई थी साउथ अफ्रीका

क्विंटन डी कॉक अनुभवी बल्लेबाज़ है। वे पिछले कई सालों से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय है। आखिरी T20 मैच में वेस्ट इंडीज ने 7 रनों के अंतर जीत हासिल की और सीरीज को जीत लिया। इस बड़े और निर्णायक मैच में क्विंटन डी कॉक केवल 21 रन ही बना सके। ये 21 रन बनाने में उनको 21 गेंदों की ज़रूरत पड़ी। वे T20 मैचों में सबसे अधिक रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में 15वें नंबर पर पहुँच गए। IPL में साथ खेलने वाले जोड़ीदार केएल राहुल अब 16वें स्थान पर खिसक गए है।

Also Read: SA vs WI 3rd T20: आखिरी मैच में West Indies ने South Africa को 7 रनों से हराया, सीरीज किया अपने नाम

T20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे अधिक रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज हैं डी कॉक

क्विंटन डी कॉक अब कुल 80 T20i के मैच खेल चुके हैं। इन सभी मैचों में कुल मिलाकर उन्होंने 2277 रन बनाए हैं। अब उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है। केएल राहुल के T20 मैचों में कुल 2265 रन हैं। अभी तक केएल राहुल 72 T20 मैचों में इंडियन सीनियर टीम के लिए खेल चुके हैं। T20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों की सूची में राहुल अब एक पायदान नीचे खिसक गए है। वे सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों की सूची में दुनिया के 16वें बल्लेबाज बन गए हैं। क्विंटन डी कॉक एक पायदान ऊपर 15वें स्थान पर मौजूद है। उनसे उपर 14वें स्थान पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन मौजूद है। वे अब तक बंग्लादेश के लिए कुल 113 मैच खेल चुके हैं और 2301 रन स्कोर किये हैं।

Exit mobile version