गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सक्या Rahul Dravid रील को रियल में कर पाएंगे पूरा? Shahrukh Khan...

क्या Rahul Dravid रील को रियल में कर पाएंगे पूरा? Shahrukh Khan की इस फोटो को देखकर आप भी हो जाएंगे फिल्मी! जानें पूरा किस्सा

Date:

Related stories

IPL 2024: ‘कठिन दिन हमेशा बुरे नहीं होते’, KKR के हार के बाद बोले Gautam Gambhir

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स...

Rahul Dravid: भारत में वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा मेला, मतलब वर्ल्डकप का आयोजन जारी है। आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 में अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। भारत वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। ऐसे में भारतीय टीम का जोश अपने चरम पर है।

इसी बीच इंटरनेट की दुनिया में ढेर सारे फोटो, वीडियो और मीम्स वायरल हो रहे हैं। इनमें से एक मजेदार फोटो सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई है और इस फोटो को ‘MEME CENTRAL’ ने शेयर किया है। इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रही इस फोटो को देखकर आप भी कहेंगे ये तो सही है। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड (Rahul Dravid) से जुड़ा है मामला, जानें डिटेल।

सोशल मीडिया पर छाई ये फोटो

दरअसल सोशल मीडिया पर एक मीम फोटो के साथ एक फोटो चल रह है। वायरल होती फोटो को थोड़ा फिल्मी रंग दिया गया है। जी हां बॉलिवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की मूवी ‘चक दे इंडिया’ के एक सीन को भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड से जोड़ा गया है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा माजरा।

जानें वायरल फोटो में क्या है

फोटो में दिखाई दे रहा है कि अभिनेता शाहरुख खान को पहले वर्ल्डकप का हारा हुआ कप्तान बताया जा रहा है। वहीं, अगली साइड पर वर्ल्डकप जीतने वाला कोच दर्शाया गया है। फिल्म के इस सीन को काफी दिलचस्प तरीके से जोड़ा गया है।

दरअसल, यहां पर 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे राहुल द्रविड़ से जोड़ा गया है, 2007 में वे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे, उस दौरान टीम हार गई थी। मगर मौजूदा समय में वहीं, राहुल द्रविड़ क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 की फाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया के हेड कोच हैं। ऐसे में इस फोटो के जरिए रील को रियल से शानदार तरीके से जोड़ा गया है।

फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

गौरतलब है कि वर्ल्डकप 2023 में अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम एक भी मैच नहीं हारी है। भारतीय टीम ने अभी तक कुल 10 मैच खेले हैं और सबमें जीत हासिल की है। 15 नवंबर बुधवार को भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई। साथ ही न्यूजीलैंड से पिछले वर्ल्डकप साल 2019 की हार का बदला भी ले लिया। आपको बता दें कि मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी और शानदार बल्लेबाजी के दम पर 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसमें विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बेहतरीन शतक भी शामिल हैं। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 327 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह से न्यूजीलैंड का इस वर्ल्डकप में सफर समाप्त हो गया। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के 7 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories