सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविडियोRanji Trophy 2022-23: 'सलाम है ऐसे जज्बे को' हाथ में फ्रैक्चर फिर...

Ranji Trophy 2022-23: ‘सलाम है ऐसे जज्बे को’ हाथ में फ्रैक्चर फिर भी मैदान पर उतरा खिलाड़ी, जड़ दिया बेहरतीन चौका, देखें Video

Date:

Related stories

Ranji Trophy 2022-23: रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) में मध्य प्रदेश और आंध्रप्रदेश के बीच चौथा क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच का आज दूसरा दिन है और आंध्रप्रदेश टीम की पहली पारी 379 रनों पर सिमट गई है। लेकिन इस मुकाबले में अबतक कुछ ऐसा घटा है जिसे देख आप को भारतीय होने पर गर्व होगा। दरअसल, आंध्रप्रदेश टीम के कप्तान हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) के गेंद पर चोटिल हो गए थे और रिटायर हर्ट हो गए थे। लेकिन आज दूसरे दिन जब टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वह फ्रैक्चर हाथ से बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

एक हाथ से की बल्लेबाजी

आंध्रप्रदेश टीम के कप्तान और भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी के इस जज्बे हो हर कोई सलाम कर रहा है और उनकी तारीफ हो रही है। दरअसल, इस मैच में जब पहले दिन आंध्रप्रदेश टीम की बल्लेबाजी कर रही थी तब मध्य प्रदेश टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंद उनकी कलाई पर जा लगी और विहारी घायल हो गए और वह आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाए। लेकिन आज जब दूसरे दिन आंध्रप्रदेश टीम ने 9 विकेट 353 रन पर गिर गए। इसके बाद सबको लगा की हनुमा विहारी बल्लेबाजी करने नहीं आएंगे। लेकिन उन्होंने फ्रैक्चर हाथ से बल्लेबाजी की और जिस गेंदबाज ने उनको चोटिल किया था उसको शानदार चौका भी जड़ा। आप को यह भी बता दें कि, हनुमा विहारी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं लेकिन चोट की वजह से उन्होंने बाएं हाथ से बल्लेबाजी की और 27 रन बनाकर आउट हुए।

Also Read: IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले VIRAT KOHLI ने किया बड़ा खुलासा, इस महिला के साथ करना चाहते थे डिनर, देखें VIDEO

यहां देखें वीडियो:

दूसरे दिन का खेल जारी है

चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी आंध्रप्रदेश की टीम ने 379 रन बनाए। आंध्रप्रदेश टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज रिकी भुई ने शानदार शतक लगाया और 149 रनों की पारी खेली वहीं किरदंत करण शिंदे ने भी बेहतरीन शतक लगाया और 110 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली मध्यप्रदेश की टीम ने अबतक 55/2 रन बना ली है और टीम अभी भी 324 रन पीछे है।

Also Read: जब कंगारू टीम ने किया था क्रिकेट खेल को कलंकित, दोनों टीमों के प्रधानमंत्री तक पहुंचा था मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories