बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडRanji Trophy 2022-23: कर्नाटक ने उत्तराखंड को धूल चटाते हुए सेमीफाइनल में...

Ranji Trophy 2022-23: कर्नाटक ने उत्तराखंड को धूल चटाते हुए सेमीफाइनल में बनाई जगह, एक पारी और 281 रनों से हासिल की बेहतरीन जीत

Date:

Related stories

Mayank Agarwal की पत्नी Aashita Sood पेशे से हैं वकील, काफी दिलचस्प है दोनों की Love Story

आईपीएल का 16वां सीजन चल रहा है। आज हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आमने-सामने होगी। सनराइजर्स हैदराबाद के मयंक अग्रवाल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। बल्लेबाजी के साथ-साथ मयंक अग्रवाली की पर्सनल लाइफ भी धमाकेदार है।

Ranji Trophy 2022-23: भारतीय क्रिकेट में इस समय घरेलु सीजन खेला जा रहा है और सबसे बड़ी ट्रॉफी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) अब अपने अंतिम दौर पर पहुंच चुका है। वहीं, इस बार के तीसरे क्वाटरफाइनल मुकाबले में कर्नाटक और उत्तराखंड के बीच मैच खेला गया और इस मैच में मयंक अग्रवाल की कप्तानी में कर्नाटक की टीम ने एक पारी और 281 रनों से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है और अब कर्नाटक का मुकाबला सौराष्ट्र और पंजाब के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम से होगा।

बल्लेबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन

तीसरे क्वाटरफाइनल मुकाबले में कर्नाटक टीम की बल्लेबाजी शानदार रही। इस मैच में पहले बल्लेबाजी उत्तराखंड की टीम ने की और टीम ने पहली पारी में मात्र 116 रन पर ही सिमट गई। वहीं, अपनी पहली पारी में कर्नाटक की टीम ने 606 रन बनाकर ऑलआउट हुई। कर्नाटक टीम की तरफ से सभी बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया। लेकिन सबसे ज्यादा रन टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी श्रेयस गोपाल ने बनाए और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 161 रनों की पारी खेली।

Also Read: SA20 2023: JONTY RHODES और MORNE MORKEL बने खिलाड़ी से फरिश्ता, मूसलाधार बारिश में मैदान पर खींचे कवर्स, देखें VIDEO

गेंदबाजों का भी रहा दबदबा

इस मैच में कर्नाटक टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उत्तराखंड की पहली पारी 116 रन पर ही सिमट गई। वहीं, उत्तराखंड की टीम दूसरी पारी में भी मात्र 73.4 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई और पूरी टीम मात्र 209 रन पर ही सिमट गई। कर्नाटक टीम की तरफ से मुरलीधर वेंकटेश ने पहली पारी में 5 विकेट झटके और दूसरी पारी में श्रेयस गोपाल ने 3 विकेट चटकाए।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories